नौकरी में फर्जी सर्टिफिकेट लगाने वाले 77 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज

देवेश शर्मा
मुरैना 21 जून ;अभी तक;  संविदा शिक्षक वर्ग-3 की भर्ती में फर्जी दिव्यांग सर्टिफिकेट लगाकर नौकरी हासिल करने वाले 77 अभ्यर्थियों के विरुद्ध मुरैना के सिटी कोतवाली में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज लगाने की एफआईआर दर्ज की गई। मुरैना के जिला शिक्षा अधिकारी एके पाठक ने मंगलवार की देर रात सिटी कोतवाली पहुंचकर फर्जी विकलांग प्रमाण पत्र लगाने वाले 77 लोगों के खिलाफ एफआईआर के लिए शिकायती आवेदन दिया, जिन पर देर रात एफआईआर दर्ज की गई।
मुरैना जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि मप्र में संविदा शिक्षक वर्ग-3 की भर्ती परीक्षा में दिव्यांगों के लिए आरक्षित 750 पदों में से 450 पर मुरैना के दिव्यांगों की भर्ती होने का मामला तब कुछ निशक्त जन ने लोक शिक्षण संचालनालय में  फर्जी विकलांग प्रमाण पत्र द्वारा शिक्षक बनने की शिकायत की थी।। इसके बाद लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त अनुभा श्रीवास्तव के निर्देश पर मुरैना कलेक्टर अंकति अस्थाना द्वारा कराई गई जांच में 77 प्रमाण पत्र फर्जी निकले थे। जिनकी सेवा समाप्त करने के आदेश जारी हो चुके हैं।
– मुरैना के जिला शिक्षा अधिकारी एके पाठक ने बताया कि संविदा शिक्षक वर्ग-3 में जिन लोगों ने फर्जी विकलांग प्रमाण पत्र से नौकरी हासिल की, ऐसे 77 लोगों के खिलाफ कल जांच प्रतिवेदन पर से सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवा दी है। सिटी कोतवाली मुरैना योगेंद्र जादौन ने शिक्षक नौकरी में फर्जी विकलांग प्रमाण पत्र लगाने वाले 77शिक्षकों पर को एफ आई आर दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया गया है।