ट्रेन की बोगी से बरामद किया, बिना बुक किए गए लगेज 

मोहम्मद सईद
बिलासपुर 9 नवंबर अभी तक। रेलवे के वाणिज्य विभाग द्वारा बिना बुक किए पार्सल सामानों की परिवहन की रोकथाम के लिए ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों, प्लेटफार्म और पार्सल कार्यालयों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।
                                     प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक के मार्गदर्शन में विगत दो दिनों से सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस भारतीयन के नेतृत्व में मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ए के सिंग, भोला नाथ डे, संतोष मिश्रा, पी पी पाठक, सीटीआई सुरेश कुमार सिंह, डिप्टी सीटीआई राजुदास मानिकपुरी, सिनीयर टीटीई जी सी साई किरण व टिकट चेकिंग कर्मचारियों द्वारा बिलासपुर स्टेशन से गुजरने वाली विभिन्न ट्रेनों में संयुक्त जांच अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान गत दिवस हावड़ा-पुणे एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच के नीचे 60 पैकेट वजन 1512 किलो तथा 08 नवंबर को पुणे-हावड़ा आजाद हिन्द एक्सप्रेस के दिव्यांग कोच के शौचालय से कुल 24 पैकेट वजन 544 किलो बिना बुक किया गया लगेज बरामद किया गया।
                                         जांच टीम में शामिल रेलवे के अधिकारियों ने जब कोच के यात्रियों से उपरोक्त लगेज के संबंध में पूछताछ की तो किसी ने इसे अपना होना नहीं बताया। इसके बाद लगेज को ट्रेन से नीचे उतारा गया तथा रेलवे सुरक्षा बल बिलासपुर के समक्ष वजन करने के पश्चात पार्सल कार्यालय बिलासपुर में सुरक्षित रखा गया। अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में अग्रिम कार्यवाही जारी है।