बीच सड़क में पल्टा धान से भरा ओवरलोड ट्रक

दीपक शर्मा

पन्ना १४ जनवरी ;अभी तक; अजयगढ़ रोड में दहलान चौकी के पास धान से ओवरलोड एक पुराने खटारा ट्रक बीच सड़क में पलट गया। जिससे ट्रक में लोड 800 बोरा धान सड़क किनारे फैल गई। इस हादसे में सैकड़ो बोरा धान का नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है कि इस पुराने खटारा ट्रक की फिटनेस सही नहीं होने और 600 की क्षमता के बावजूद 800 बोरे धान लदे हुए थे। उक्त ट्रक अजयगढ़ क्षेत्र के पिष्टा खरीदी केंद्र से लोड होकर चला था किसी तरह अजयगढ़ घाटी चढ़कर दहलान चौकी की ओर बढ़ रहा था तभी मोड पर अचानक ट्रक की बॉडी चरमरा कर फट गई जिससे सड़क किनारे पूरे धान के बोरे पलट गए फिलहाल इस हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि की कोई खबर नहीं है।

इसी प्रकार 1 दिन पूर्व पन्ना बायपास रोड में रेत से ओवरलोड एक ट्रक सड़क किनारे पलट गया था इस प्रकार पन्ना जिले में ओवरलोड वाहन आए दिन हादसे का शिकार हो रहे हैं इसके बावजूद यातायात और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम केवल दो पहिया वाहनों पर कार्रवाई कर खाना पूर्ति कर रही है। मुख्यमंत्री के द्वारा हादसों को रोकने के लिए सभी वाहनों की चेकिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे लेकिन यह कार्रवाई केवल दो पहिया वाहनों तक सीमित रह गई है जिससे हादसों का सिलसिला लगातार जारी है।