फ्रांस के कांस शहर में आयोजित कानफ्रेंस में डॉ. उषा अग्रवाल सम्मानित

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ९ अक्टूबर ;अभी तक;  शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर म.प्र. के इतिहास एवं पर्यटन विभाग की प्राध्यापक डॉ. उषा अग्रवाल ने फ्रांस के कांस शहर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कानफ्रेंस में भाग लिया।
ITHC एवं Sainte Marie University, Cannes, France द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में (19  से 23 सितम्बर 2023) डॉ. उषा अग्रवाल ने विषय विशेषज्ञ के रूप में अपना उद्बोधन दिया। इस कांफ्रेंस में इग्लेंड, साउदी अरब, भारत तथा अन्य देशों के लगभग 40 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
डॉ उषा अग्रवाल ने  मालवा की ग्राम्य संस्कृति का पर्यटन में उपयोग विषय पर PPT के माध्यम से शोध पत्र प्रस्तुत किया। आपने अपने शोध पत्र में बताया कि – मालवा की सांस्कृतिक विरासत ग्रामीण क्षैत्र में आज भी जीवित है। इस शोध पत्र में चित्रों के माध्यम से ग्रामीण संस्कृति – मांडना, वेश-भूषा, आभूषण, त्योहार, मेंले एवं ग्रामीण जीवन शैली को विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया और निष्कर्ष स्वरूप बताया कि मालवा क्षैत्र में ग्राम्य पर्यटन की असीम संभावनाएं निहित है। आवश्यकता है, निति निर्माण एवं सुविचारित कार्ययोजना के क्रियान्वयन की।
इस अवसर पर ITHC and Sainte Marie University, Cannes, France द्वारा आपको सम्मानित किया गया।