नाममात्र की मानसुन की बारिश से उजागर हुआ मंदसौर की सडको का घटिया पेंचवर्क-श्री भाटी

महावीर अग्रवाल 
मंदसौर १६ जुलाई ;अभी तक;  नगर पालिका परिषद मंदसौर द्वारा ग्रीष्मकाल में मंदसौर नगर में किये गये पेंचवर्क की गुणवत्ता नाममात्र की बारिश ने उजागर कर दी है। मंदसौर शहर में विभिन्न स्थानो पर पेंचवर्क करते हुये जनप्रतिनिधियो ने श्रेय लेने का कार्य किया था किन्तु अभी मानसुन की दस्तक ही हुई थी कि सडको पर किये गये घटिया पेंचवर्क को उजागर कर दिया है। हालात यह है कि मंदसौर शहर की सडको पर किये गये पेंचवर्क की चुरी बिखरी पडी है और गड्डे फिर से सडको की शोभा बढा रहे है।
                               जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री एवं प्रवक्ता श्री सुरेश भाटी ने कहा कि मंदसौर नगर के संजीत नाका, बालागंज क्षेत्र, लक्कडपीटा क्षेत्र, धानमंडी, खानपुरा आदी अनेक क्षेत्रो में वर्तमान में सडको में गड्डे उभर आये है। अनेक जगह सडको के बीच पेंचवर्क के दौरान डाली गयी चुरी और मटेरियलन निकलकर बिखरा पडा है जो साफ तौर पर नपा द्वारा करवाये गये पेंचवर्क की गुणवत्ता पर सवाल खडा करता है।
श्री भाटी ने कहा कि मंदसौर नगर की सडको के निर्माण के मामले में हमेशा से ही ठेकेदारो का साथ दिया जाता रहा है। नपा द्वारा पहले भी उन सडको पर पेंचवर्क कर ठेकेदारो को सहयोग प्रदान किया गया है जो सडको गारंटी पिरियड में थी। उन्होनें प्रतिवर्ष मंदसौर नपा द्वारा किये जा रहे घटिया पेंचवर्क की जांच की मांग करते हुये कहा कि नपा द्वारा सडको की रिपेरिंग के नाम पर पेंचवर्क कर भारी भरकम भुगतान किया जाता रहा है, फिर मानसुन के जाने के बाद सडको के डामरीकरण कार्य कर जनता के हितेशी बनने का नाटंक रचा जाता है, इन सब कृत्यो में मंदसौर नगर की जनता की गाडी कमाई की बंटरबांट हो रही है।