कोलंबिया के पश्चिम में आया भूस्खलन, कम से कम 18 लोगों की मौत और दर्जनों अन्य घायल

पश्चिमी कोलंबिया में भूस्खलन से शुक्रवार को कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने दी। राष्ट्रीय आपदा जोखिम प्रबंधन इकाई ने एक बयान में कहा कि हिमस्खलन ने पश्चिमी कोलंबिया में क्विबो और मेडेलिन शहरों को जोड़ने वाले पहाड़ी क्षेत्र में एक व्यस्त नगरपालिका सड़क पर एक राजमार्ग को कवर कर लिया।

पश्चिमी कोलंबिया में भूस्खलन से शुक्रवार को कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने दी।

राष्ट्रीय आपदा जोखिम प्रबंधन इकाई ने एक बयान में कहा कि हिमस्खलन ने पश्चिमी कोलंबिया में क्विबो और मेडेलिन शहरों को जोड़ने वाले पहाड़ी क्षेत्र में एक व्यस्त नगरपालिका सड़क पर एक राजमार्ग को कवर कर लिया। इसमें कहा गया है कि कम से कम 35 घायल लोगों को विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया

बयान में कहा गया है कि अधिकारियों ने घोषणा की है कि वे संभावित रूप से मलबे के नीचे दबे लापता लोगों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू करेंगे।

जोखिम प्रबंधन इकाई ने यह नहीं बताया कि हिमस्खलन का कारण क्या हो सकता है, लेकिन रक्षा विभाग ने बताया कि क्षेत्र में बारिश हो रही है, जिससे बचाव अभियान मुश्किल हो रहा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में स्पष्ट रूप से भूस्खलन का क्षण दिखाया गया है, जब एक पहाड़ का किनारा राजमार्ग पर फिसल गया, जिससे कुछ कारें ढक गईं। एसोसिएटेड प्रेस इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका।

राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने ट्वीट किया कि उनकी सरकार इसे “भयानक त्रासदी” के रूप में वर्णित करने में आवश्यक सभी सहायता प्रदान करेगी।