खरीदेगी अलास्का एयरलाइंस, 1.9 अरब डॉलर में होगा सौदा; लग सकता है इतना समय

अलास्का एयरलाइंस (Alaska Airlines) ने रविवार को घोषणा की है कि वह हवाईयन एयरलाइंस (Hawaiian Airlines) को 1.9 अरब डॉलर में खरीद सकती है। अलास्का एयरलाइंस ने कहा कि अगर वह नियामक मंजूरी प्राप्त कर लेती है तो वह हवाईयन एयरलाइंस को 1.9 बिलियन डॉलर में खरीदेगी। अंतिम रूप देने के लिए 18 महीने तक का समय लग सकता है।

1.9 बिलियन डॉलर में खरीदेगी एयरलाइंस

अलास्का एयरलाइंस ने कहा कि अगर वह नियामक मंजूरी प्राप्त कर लेती है तो वह हवाईयन एयरलाइंस को 1.9 बिलियन डॉलर में खरीदेगी। अगर ये सौदा पूरा हुआ तो देश की पांचवीं सबसे बड़ी एयरलाइंस के रूप में उसकी स्थिति और भी मजबूत होगी।

18 महीने का लग सकता है समय

एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों एयरलाइंस को समझौते की शर्तों को अंतिम रूप देने के लिए 18 महीने तक का समय लग सकता है। संयुक्त एयरलाइंस के पास 365 चौड़े विमानों का बेड़ा होगा, जिनकी 138 गंतव्यों तक पहुंच होगी।

दोनों कंपनियों ने क्या कहा?

सिएटल में स्थित अलास्का एयरलाइंस मुख्य रूप से पश्चिमी अमेरिका में सेवा प्रदान करती है। जबकि हवाई की राजधानी होनोलूलू इसका दूसरा मुख्य केंद्र बन जाएगी। दोनों कंपनियों ने कहा कि हवाई के निवासियों को अमेरिका में विस्तारित सेवा से लाभ होगा और विलय से पूरे अमेरिका में यात्रियों के लिए एशिया और पूरे प्रशांत क्षेत्र में नए कनेक्शन तैयार होंगे।