प्रदेश

एम पी फार्मासिस्ट एसोसिएशन प्रदेश कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक बांधवगढ़ में संपन्न हुई

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर १८ मार्च ;अभी तक;  प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी एम पी फार्मासिस्ट एसोसिएशन प्रदेश कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें पूरे प्रदेश के पदाधिकारियों के साथ साथ सभी जिला अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित रहें। बैठक का संचालन संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री हिमांशु चतुर्वेदी ने किया। स्वागत उद्बोधन प्रदेश महासचिव श्री अखिलेश त्रिपाठी ने देते हुए कहा कि फार्मासिस्ट को स्वास्थ विभाग की रीढ़ कहा जाता है इसके लिए नियमानुसार जहां दवा होगी वहां फार्मासिस्ट होना चाहिए इसकी चिंता स्वयं फार्मासिस्ट साथियों को करना होगी यदि प्रदेश में कहीं भी बिना फार्मासिस्ट के दवाई किसी भी दवा वितरण केन्द्र पर वितरित होती है तो संगठन के पदाधिकारियों को सूचित करें ताकि उपरोक्त विषय पर कार्यवाही करवाई जा सके।
                                   कार्यक्रम की अगली बेला में संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री श्री प्रशांत सिंह हाड़ा ने संगठन के विस्तार संबंधित कार्य योजना के बारे में जानकारी दी साथ ही तीन संभागीय अध्यक्षों की घोषणा की गई ।  इंदौर संभाग अध्यक्ष श्री गिरिराज सिंह झाला, शहडोल संभाग अध्यक्ष श्री विनय चतुर्वेदी एवं मंडला संभाग अध्यक्ष श्री मयंक जायसवाल बने।  भोपाल के श्री जितेन्द्र त्रिपाठी को प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। कटनी जिला अध्यक्ष कपिल देव गुप्ता को बनाया गया। संगठन के प्रदेश सचिव श्री दीपक मिश्रा ने सभी फार्मासिस्ट साथियों को संबोधित करते हुए संगठन की उपलब्धि संबंधित जानकारी प्रेषित की, इसके साथ ही पूरे प्रदेश के फार्मासिस्ट साथियों को संदेश जारी करते हुए कहा कि सभी फार्मासिस्ट आम जनता को दवाई वितरण करते समय दवाओं के अच्छे और बुरे परिणाम की जानकारी जरूर देवे साथ में उन्हें समझाए कि जो दवाएं उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है उन्हें कदापि न लें। अब आम जनता को स्वयं जागरूक होने की आवश्यकता है या फार्मासिस्ट साथियों का सहयोग लें। जहां भी दवाई खरीदें वहाँ फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित करें और बिना फार्मासिस्ट से सलाह लिए दवाई लेने से बचें।
                                       एम पी फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित सिंह ठाकुर ने संगठन की रीति नीति की जानकारी देते हुए दस महत्वपूर्ण विषयों की विस्तार से जानकारी दी साथ ही कहा कि जल्द ही फार्मेसी काउंसिल में नियमानुसार चुनाव करवाने की दिशा में सार्थक प्रयास किए जाएंगे और प्रदेश भर में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश के ऐसे महान फार्मासिस्ट जिन्होंने संघर्षों का सामना करते हुए फार्मेसी के क्षेत्र में नाम रोशन किया या कर रहे हैं उन्हें टीम बना कर खोजा जायेगा और प्रदेश के फार्मेसी रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।
                                      कार्यक्रम की अगली कड़ी में आई टी सोशल मीडिया प्रदेश अध्यक्ष राजवीर त्यागी ने सभी को सोशल मीडिया की जानकारी दी और सभी को जिला स्तर पर टीम गठित करने की सलाह दी। इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्यों हेतु जिला उमरिया जिला सतना और जिला मंडला को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस अवसर पर प्रदेश सह सचिव एवं आर टी आई प्रमुख श्री अनिल बच्चन एवं उमरिया जिला अध्यक्ष अनुराग तिवारी विदिशा जिला अध्यक्ष गगन शर्मा बुरहानपुर जिला अध्यक्ष शैलेश पाटिल मंडला जिला अध्यक्ष अभिषेक झरिया सीधी जिला अध्यक्ष मनोज सिंह शहडोल जिला अध्यक्ष सतेंद्र शर्मा रीवा से जिला संगठन मंत्री अतुल उपाध्याय के साथ सैकड़ों फार्मासिस्ट उपस्थित रहें कार्यक्रम में उपस्थित सभी फार्मासिस्टों का आभार प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सुधांशु मिश्रा द्वारा व्यक्त किया गया।उपरोक्त जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री राजवीर त्यागी ने दी।

Related Articles

Back to top button