प्रदेश

मुम्बई साइबर टीम द्वारा शिक्षक को ठगी मामले में किया गिरफ्तार

सुनील गौतम
 दमोह  एक अप्रैल ;अभी तक; जिले के मडियादो थाना के एक शिक्षक को मुंबई साइबर क्राइम ब्रांच द्वारा शुक्रवार की रात्रि एक ठगी मामले में गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस की मदद से उसका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुलायजा कराकर अपने साथ ले जाया गया है।
                                  इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई क्राइम ब्रांच में मुंबई के किसी व्यक्ति द्वारा ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस मामले में जांच पड़ताल की तो काल डिटेल के अनुसार यह जानकारी दमोह जिले के मडियादो की निकली। इसी बीच शुक्रवार की रात्रि मुंबई क्राइम ब्रांच ने मडियादो आकर शिक्षक लक्ष्मी तंतुवाय को अपने खाते से साइबर ठगी का रुपया ट्रांसफर करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
                               वहीं शिक्षक लक्ष्मी तंतुवाय के अनुसार उसके द्वारा कई बीमा पालिसी ली गई थी जो फंस गई थी। जिस कारण से वह मानसिक तनाव में था। इसी दौरान उसे एक बार टेलीफोन पर बताया गया कि वह यूनियन बैंक में खाता खुलवा ले और अपने आधार कार्ड पर एक सिम खरीद कर उस नंबर को उस खाते से लिंक करा लो जिससे आपका फसा हुआ पैसा आपको वापस मिल जाएगा। यह बात सुनकर शिक्षक लक्ष्मी तंतुवाय के अनुसार वह इस झांसे में आ गया और उसने यूनियन बैंक में एक खाता खुलवा कर अपने आधार कार्ड पर एक सिम खरीद कर उसे खाते से लिंक करा लिया। कॉल करने वाले ने यह भी बताया कि बैंक खाते का एटीएम और ली गई सिम को एक पते पर भेजने के लिए कहां गया जिसे शिक्षक द्वारा गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के दिए गए पते पर भेज दी। इसके उपरांत जनवरी में उसके खाते में अचानक ढाई लाख रुपए आए और अभी पता चला कि उसके नाम से खुले खाते में लगभग 22 लाख रुपए आए और निकाल लिए गए।
                            वहीं दूसरी ओर मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम के अधिकारियों से जब इस संबंध में जानकारी ली गई तो उनके द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इनकार कर दिया। वही स्थानीय पुलिस द्वारा क्राइम ब्रांच के साथ उनकी कार्यवाही को पूर्ण कराया गया।

Related Articles

Back to top button