प्रदेश

पटवारी ने खत लिखकर की आत्महत्या, लिखा “शादी से मैं नाखुश हूं इसलिए दी जान”

आनंद ताम्रकार
बालाघाट २७ मई ;अभी तक;  पटवारी के पद पर चयनित युवक का शादी से सप्ताह भर पहले फांसी पर लटका हुआ शव परसवाड़ा पुलिस ने ग्राम लिंगा से बरामद किया है. पुलिस ने युवक के पास से एक खत भी जप्त किया है, जिसमें युवक ने लिखा है कि ” शादी से मैं नाखुश था, अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं”. मृतक युवक का नाम अतुल पिता नारायण चिचखेड़े उम्र करीब 26 वर्ष ग्राम लिंगा परसवाड़ा निवासी बताया गया हैं।फिलहाल पुलिस ने शव बरामद कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है.
                                   जानकारी अनुसार ग्राम लिंगा निवासी अतुल चिचखेड़े का पटवारी परीक्षा भर्ती में चयन हुआ था, और पटवारी की ट्रेनिग बालाघाट पटवारी प्रशिक्षण केंद्र में चल रहीं थीं, जहां छुट्टी लेकर वह गांव शादी करने आया हुआ था. अतुल की शादी 3 जून याने की आज से सप्ताह भर बाद होनी थी. परिजनों की मानें तो अतुल शाम तक घर आ जाता था किंतु 26 मई की देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने पहले अतुल के नंबर पर कॉल किया जो मोबाईल बंद बता रहा था वहीं रिश्तेदार और आस पड़ोस में तालाश करने जुट गए जहां क़रीब रात्रि 2 बजे गांव में स्थित रानीदुर्गवती कॉलेज के पिछे पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था.
                             अतुल शादी करने से परेशान था और सयाद इसी वजह से उसने शादी करने के बजाए आत्म हत्या कर ली. अतुल ने आत्महत्या करने के पहले सुसाईड नोट भी लिखा ” मैं ये कदम, अपनी मर्जी से उठा रहा हूँ। मैं बहुत डिप्रेशन में हैं। मुझे किसी के द्वारा कोई दबाव नहीं दिया गया है न ही किसी ने उकसाया है। बस में ये शादी नहीं करना चाहता था। मेरे और मेरे घरवालो ने ये शादी तोड़ने की बहुत कोशिश किये लेकिन शादी नही टूटी । मेरे किसी दोस्त, रिश्तेदार या परिवार वालो को परेशान ना किया जाये ये मेरे निजी फैसला है।
                              मृतक के चाचा सुनील चिचखेडे ने बताया कि शाम से घर से लापता था, देर रात्री को गांव के ही पास कॉलेज के पीछे फांसी लगा कर जान दे दी. आत्महत्या करने की वजह केवल शादी नहीं करना था.

Related Articles

Back to top button