मंदसौर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी यशपालसिंह सिसोदिया ने किया घर-घर जनसम्पर्क

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ३१ अक्टूबर ;अभी तक;  भाजपा की सरकार ने  केवल शहरों का हीं नहीं बल्कि गांव-गांव का विकास किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में न केवल सिंचाई की सुविधाओं को बढाया गया है बल्कि गांव में बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले, बेहतर उपचार की सुविधा मिले इसके इंतजाम किए गऐ है। शहर से गांव का जुड़ाव पक्की सडकों के माध्यम से किया गया है। विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कोई गांव नहीं है जहां तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क ना हो, गांव तक पहुंचने के लिए ही नहीं बल्कि घर से खेतों तक पहुंचने के लिए भी ग्राम खेत सड़क का निर्माण किया गया है।
                                  पूरे विधानसभा क्षेत्र में श्रृंखलाबद्ध तरीके से विकास के कार्य किए गऐ यहीं नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने हर वर्ग के लिए विकास योजनाऐं बनाई जिसके कारण बेटियां, लाडली बहनाऐ आत्मनिर्भर बनी है। युवा रोजगार से जूड रहे, खेती लाभ का धंधा बन गई है।
                                 यह बात मंदसौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम निपानिया मेघराज, नयाखेडा, सोनगरी, रिछा बच्चा, राजाखेडी, निरधारी, अमलावद, हनुमंती, गुराडिया लालमुंॅहा, राकोदा, आकोदडा, करनखेडी, मंगरोला, ज्ञानपुरा, जवासिया, सांकरिया, बादाखेडी, डोराना, नंदावता में जनसम्पर्क किया। इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता विजय सुराणा, शिवराजसिंह राणा, नरेन्द्र पाटीदार, ईश्वरसिंह पंवार, राधेश्याम कुमावत, ओमप्रकाश पाटीदार, सुरेश पाटीदार, राजा बना, भगत पाटीदार, मदन पाटीदार, नागुलाल कुमावत, अरविन्द पाटीदार, दिलीप बैरागी समेत भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।
                                  जनसंपर्क के दौरान घर-घर में भाजपा प्रत्याशी का स्वागत किया, ढोल की थाप पर युवाओं ने नृत्य किया और अपने प्र्रत्याशी का स्वागत किया। गांव के बाहर से ही पुष्प वर्षा के साथ श्री सिसोदिया के स्वागत का सिलसिला शुरू हुआ जो पूरे गांव में चला ।  घरों में महिलाओं ने तिलक लगाकर आरती उतारी। इस दौरान श्री सिसोदिया ने बुजूर्गो के चरण छूकर आर्शीवाद लिया, बच्चों को दुलार किया और युवाओं को साथ लिया और पूरे गांव में जनसम्पर्क किया।
                                       गांव की चौपाल पर भाजपा प्रत्याशी यशपालसिंह सिसोदिया ने विकास की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि मंदसौर विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव ऐसा नहीं है जहां विकास ना हुआ हो। हर गांव में पक्की सड़के बनी है, सिंचाई के साधन बढाऐ गये है जिसके कारण हर खेत को पानी मिल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई के लिए श्रृंखलाबद्ध स्टॉपडेम का निर्माण किया गया है। ग्राम निम्बोद, हरचंदी, रलायता समेत कई गांवों में बड़े तालाब बनाए गये है। शिवना नदी पर स्टॉपडेम बनाऐ गये।  आवागमन के लिए पुल-पुलियाओं का निर्माण किया गया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में उपस्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और आयुष अस्पताल खोले गऐ है। स्कूल और कॉलेज का विस्तार किया गया है। आपने कहा कि विकास के इस रथ को सुचारू चलाने के लिए मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें। आपने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार मिलकर विकास की गति को तेजी से बढा रहीं है जिसमें जनता का साथ चाहिए।