प्रदेश

महावीर इंटरनेशनल ने सात दिवसीय पियानो म्यूजिक कैम्प आयोजित किया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २१ जून ;अभी तक;  महावीर इंटरनेशनल, मन्दसौर द्वारा बच्चों को म्यूजिक यंत्र सिखाने के लिये सात दिवसीय पियानो प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 40 से अधिक बच्चों ने भाग लिया।

स्वागत उद्बोधन देते हुए संस्था अध्यक्ष सीए आयुष जैन ने बताया संस्था के प्रकल्प कौशल विकास हेतु संस्था द्वारा संगीत गुरु लक्षित जैन के सहयोग से बच्चों के लिए सात दिवसीय संगीत यंत्र पियानो सीखने हेतु कैंप आयोजित किया गया। इस शिविर के माध्यम से बच्चों के कौशल विकास हेतु पियानो का प्रशिक्षण दिया गया  द्यद्य यह शिविर बहुत ही उपयोगी साबित हुआ है ।

मुख्य अतिथि के रूप में उद्योगपति और समाजसेवी अशोक कुमठ ने बताया संगीत सीखने से बच्चों के मानसिक क्षमताएं बढ़ती है और रचनात्मक खूबियां का विकास होता है। पियानो सीखने से मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से निपटा जा सकता है और तनाव और चिंता को काम किया जा सकता है, उन्होंने महावीर इंटरनेशनल के इस कार्य की खूब सराहना की।
संगीत गुरु लक्षित जैन ने संगीत के यंत्र की जानकारी दी और सभी प्रशिक्षणार्थियों से निवेदन किया कि वह आगे भी ऐसे कैंप में हमेशा हिस्सा लें और अपने मित्रों को म्यूजिक के कैंप से जोड़ें।  हर बच्चे ने प्रशिक्षण शिविर में जो भी सीखा है उसे याद रखना चाहिए और इसका अभ्यास करते रहना चाहिए।
इस अवसर पर जोन अध्यक्ष राकेश जैन, पी.सी. कुमावत, अरुण अग्रवाल, अनिल खाबिया, संजय गर्ग, भावेश बक्शी उपस्थित थे। यह जानकारी प्रोजेक्ट चेयरमेन महेंद्र कोठारी, विजय ओसवाल और नीलेश कर्नावट ने दी।

Related Articles

Back to top button