पुलिस ने 4 महिने में जमा की गई रकम की दो गुनी राशि नहीं लौटने का मामला दर्ज़ किया

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १५ मई ;अभी  तक;  जिले में महज 6 महिने अवधि में रकम दुगना करने के मामले में करोडों रुपये ऐंठने का मामला उजागर हुआ जिसमें अनेक आरोपी न्यायालय से जमानत मिलने के बाद अभी भी फरार है।

ऐसा ही एक मामला अभी हाल ही में उजागर हुआ है जिसमें फॉरेक्स टेडिंग कंपनी जमीन के धंधे में निवेश कर दुगनी रकम वापस लौटाने का मामला प्रकाश में आया है जिसमें छत्तीसगढ़ दुर्ग निवासी प्रमोद पिता निलकंट वाहने मोहन नगर दुर्ग ने कोतवाली बालाघाट में शिकायत दर्ज कराई की कोसमी बालाघाट निवासी सौरभ एवं विकास पिता गजेन्द्र हलकरे ने 1 वर्ष पूर्व उन्हें फॉरेक्स टेडिंग व जमीन के धन्धे निवेश करने की लुभावनी योजना बताई और 4 महिने में जमा की गई रकम की दोगुनी राशि लौटाने का विश्वास दिलाया।
प्रलोभन में फंसकर दोनों ने हलकरे बंधुओं को अपने पूरे परिवार से रकम एकत्रित कर 47.5लाख रुपये दे दिये।

निर्धारित समय बीत जाने के बाद उनके द्वारा निवेश की गई राशि के एवज में दुगनी रकम नही मिली तो प्रमोद वाहने ने कोतवाली बालाघाट में शिकायत दर्ज कराई जिसके आधार पर अनियमित जमा योजना अधिनियम की धारा एवं 420,120 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया। पुलिस ने विकास हरकने को अभिरक्षा में लिया है। कोसमी निवासी सौरभ और विकास दोनों सगे भाई है। जो 4 महीने में रकम दोगुनी कर वापस लौटाने का प्रलोभन देकर रकम ऐंठने में लगे है।

जानकारी के अनुसार जिले में लगभग 50 से अधिक लोगों से लगभग 3 करोड़ रुपये की राशि निवेश के नाम पर इन दोनों आरोपियों ने वसूल कर लिये है।

नगर पुलिस अधीक्षक बालाघाट श्री अंजुल अंयक मिश्रा ने अवगत कराया की जिले के लगभग 50 लोगों ने दोनों भाईयों को मोटी रकम दी है प्रमोद वाहने की शिकायत पर मामला पंजीबद्ध किया गया है विकास हलकरे अभिरक्षा में है। जिसका पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी जिसमें इस मामले से जुड़े अहम तथ्य प्रकाश में आयेगें।