प्रदेश

नशे के दुष्परिणामों से अवगत करा रही यातायात पुलिस

मोहम्मद  सईद
शहडोल, 25 जून ; अभी तक। जिले की यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तो की ही जा रही है, इस समय यातायात पुलिस द्वारा नशा मुक्ति कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है।
                          पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेशानुसार अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस 26 जून के परिपेक्ष्य में जिले में पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक के निर्देशन, यातायात डीएसपी मुकेश दीक्षित के मार्गदर्शन और यातायात थाना प्रभारी एस आर भगत के नेतृत्व में नशामुक्ति जनजागृति अभियान का आयोजन कर वाहन चालकों एवं लोगों को नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराते हुए इससे बचने की समझाइश दी जा रही है। नशा मुक्ति जनजागृति अभियान में यातायात पुलिस लोगों खासकर युवाओं को यह भी बता रही है कि नशीले पदार्थों का उपयोग करने से मानसिक और स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ता है। साथ ही यह प्रवृतिअपराध घटित करने के लिए भी प्रेरित करती है इसलिए नशा से बचना चाहिए।
                         नशा मुक्ति अभियान कार्यक्रम के तहत यातायात पुलिस नगर के प्रमुख मार्गों व चौराहों पर पेम्प्लेट्स वितरित कर जनता के बीच संवाद करते हुए नशा के दुष्परिणामों की जानकारी दे रही है। कार्यक्रम में यातायात थाने के एएसआई हवलदार सिंह के साथ ही यातायात पुलिसकर्मी सहभागिता निभा रहे है।

Related Articles

Back to top button