प्रदेश

वैश्य महासम्मेलन द्वारा घर घर जाकर सदस्यता देने के अभियान का श्री गणेश प्रांताध्यक्ष श्री गुप्ता ने मंदसौर से किया

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ५ जुलाई ;अभी तक; वैश्य महासम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष श्री उमाशंकर गुप्ता द्वारा वैश्य महासम्मेलन की सदस्यता अभियान में गघर-घर जाकर वैश्य महासम्मेलन की सदस्यता देने के अभियान तहत मंदसौर में रामटेकरी स्थित समाज सेवी श्री हरिश विजयवर्गीय, मेघदूत नगर स्थित उघोगपति श्री नेम कुमार गांधी, तथा व्यवसायी श्री विजय चौधरी (चम्बल रेडियो) के निवास पर जाकर उन्हें श्रीमान श्रीमती सहित वैश्य महासम्मेलन की सदस्यता प्रदान कर वैश्य परिवार से जोड़ा। प्रांताध्यक्ष श्री गुप्ता के साथ वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री जगदीश अग्रवाल गरोठ, संभागीय अध्यक्ष संतोष चोपड़ा नीमच ,मंदसौर जिला प्रभारी नरेंद्र अग्रवाल ,जिलाध्यक्ष जगदीश चंद्र चौधरी एवं युवा इकाई संभाग प्रभारी अमित मारवाड़ी भी थे।

इस अवसर पर श्री गुप्ता ने तीनों परिवारों से सम्पर्क कर कहा कि 1980 में श्री बनारसीदास गुप्ता ने संकल्प लिया था बनियों की रक्षा कोई कर सकता है तो वह बनियों का संगठन ही करेगा । आने वाला समय हमारे लिए चुनौती पूर्ण है । हम सभी को यह संकल्प लेना होगा कि हम संगठन की निरंतरता बनाए रखेंगे । संगठन में जंग नहीं लगना चाहिए। इसलिए वैश्य महासम्मेलन ने मध्य प्रदेश में पंचायत स्तर तक अपने संगठन को पहुंचाया है और अब घर घर जाकर वैश्य महासम्मेलन परिवार से जोड़ने का बीड़ा उठाया है जिसकी शुरुआत मंदसौर से की गई है। आपने कहा कि संवादहीनता एक संक्रमण है। इससे बचिए और परिवार , मित्रों , समाज , तथा संगठन में संवाद निरंतर बनाए रखें।

वैश्य महासम्मेलन परिवार से जुड़ने के बाद हरीश विजयवर्गीय , नेम गांधी एवं विजय चौधरी ने कहा कि वैश्य महासम्मेलन संगठन की गतिविधियां मंदसौर जिले में निरंतर हमको देखने को मिलती है । लेकिन आज इस परिवार से जुड़कर जो अनुभूति हुई वह जीवन भर यादगार रहेगी। सामाजिक संगठन तो अनेक है लेकिन वैश्य महासम्मेलन एक संगठन नही बल्कि परिवार की अनुभूति प्रदान करता है। तीनों के निवास पर श्री गुप्ता एवं अन्य पदाधिकारियों का स्वागत किया गया। प्रांताध्यक्ष ने भी नवीन सदस्यता लेने वाले तीनों परिवार के श्रीमान श्रीमती का दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मान किया।

Related Articles

Back to top button