प्रदेश

लीड ; कावड़ यात्री को बचाने के चक्कर में बस और ट्रक र्मं  भिड़ंत, होने से 14 यात्री घायल

मयंक शर्मा

खंडवाा २३ जुलाई ;अभी तक;  सड़क पर चल रहे कावड़ यात्री को बचाने के चक्कर में यहां से 70 कितोमीटर दूर बस और ट्रक र्मं  भिड़ंत, होने से 14 यात्री घायल हो गये हैै।मंगलवार सुबह एक निजी कंपनी की खंडवा से इंदौर जा रही यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई, जिसमें बस ड्राइवर सहित 14 यात्री घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई ।घायलों को तुरंत 108 एंबुलेंस की मदद से बड़वाह के अस्पताल में भर्ती कराया गया। बस अन्य वाहन को ओवरटेक कर रही थी। तभी सामने कावड़ यात्री आ गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बस अन्य वाहन को ओवरटेक कर रही थी, तभी सामने चल रहे कावड़ यात्रियों को बचाने के प्रयास में ट्रक से टकरा गई।  108 एम्बुलेंस के चालक राहुल तंवर ने बताया कि घायलों को बड़वाह के सिविल अस्पताल लाया जाता रहा है।  बस ड्राइवर के हाथ और पैर में गंभीर चोटें लगने के कारण उसे प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रेफर कर दिया गया। इस दौरान घायल यात्रियों ने बताया कि सड़क पर चल रहे कावड़ यात्रियों को बचाने के चलते बस ड्राइवर ने गाड़ी मोड़ी, जिससे बस सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई।
हादसा ग्राम  मनिहार के पास का है। शर्मा बस क्रमांक एमपी 10 पी 4408 खंडवा से इंदौर की ओर जा रही थी।  अचानक हॉर्न बजने से एक कावड़िया घबराकर बीच सड़क पर आ गया। उसे बचाने के प्रयास में बस ड्राइवर ने बस को दूसरी साइड में मोड़ा, जिससे सामने से आ रहे ट्रक से बस की टक्कर हो गई। इस टक्कर में ड्राइवर सहित बस के केबिन में बैठे यात्रियों को चोटें आई हैं,। हादसे में घायल हुए बड़वाह निवासी यात्री बसंती लाल बघेल ने बताया कि बस सीधी चल रही थी, तभी सामने से एक ट्रक आ रहा था और बीच में कावड़ यात्रियों को बचाने के लिए बस ड्राइवर ने गाड़ी मोड़ी, जिससे ट्रक से टक्कर हो गई।
श्रावण माह में इसी मार्ग से कावड़िये निकलते हैं, जो नर्मदा मैया का जल लेकर उज्जैन स्थित महाकाल के दरबार में अर्पित करते हैं। यह सिलसिला पूरे सावन माह में चलता रहता है और कई कावड़िये ओंकारेश्वर स्थित ज्योतिर्लिंग से होते हुए पैदल यात्रा करते हैं।

Related Articles

Back to top button