प्रदेश

ग्राम पंचायत कृष्णा कल्याणपुर में तालाब गहरी करण के नाम पर हुआ भारी भ्रष्टाचार

दीपक शर्मा

पन्ना २४ अगस्त ;अभी तक ;  पन्ना जिले की ग्राम पंचायतो में कराये गये निर्माण तथा विकास कार्यो में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। पन्ना जनपद पंचायत अन्तर्गत ग्राम पंचायत कृष्णा कल्याणपुर के ग्राम रानीपुर में स्थित ऐतिहासिक चरखारी राजवंश द्वारा बनाये गये तालाब में ग्राम पंचायत के माध्यम से मरम्मत एवं सौंदर्यकरण का कार्य कराया गया। जिसमें भारी भ्रष्टाचार तथा अनियमिताएं सामने आई है।

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास द्वारा इस वर्ष तालाब के गहरीकरण एवं सौंदर्यकरण के लिए 9 लाख  80 हजार रुपए का बजट स्वीकृत किया गया था, पर पंचायत द्वारा इस तालाब का जेसीबी के द्वारा केवल गहरीकरण किया है। शासन द्वारा भारी भरकम राशि दी जाने के बाद भी ऐतिहासिक तालाब की हालत बहुत ही खराब है। तालाब के चारों तरफ पेड़ पौधे घास फूस एवं पानी में कई लग गई है तालाब की स्थिति देखकर ऐसा लगता है कि तालाब में कोई भी पैसा इसके विकास कार्य के लिए खर्च नहीं किया गया है।

गांव के लोग बताते हैं कि पिछले साल कुछ दिनों तक जेसीबी से कार्य करवाया गया और बताया जाता था कि तालाब के घाटों की मरम्मत एवं छपाई कराई जाएगी पर कोई कार्य नहीं कराया गया। जेसीबी के मशीन के माध्यम से तालाब में कुछ खोदाई कराकर लाखो की राशि आहरित करते हुए भ्रष्टचार किया गया है। ज्ञात हो कि पन्ना जनपद पंचायत अन्तर्गत ग्राम पंचायत कृष्णा कल्याणपुर मे उक्त कार्य के अलावा और भी कार्य कराये गयें है। जिसमें इसी प्रकार भ्रष्टाचार हुआ है। स्थानीय ग्राम वासीयों ने ग्राम पंचायत मे कराये गये निर्माण कार्यो के भ्रष्टाचार की जांच कराकर कार्यवाही करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button