टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच के लिए धर्मशाला पहुंचीं भारत-इंगलैंड की टीमें

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में 7 मार्च से खेले जाने वाले भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज ( India-England test series) के अंतिम मुकाबले (Final matches) के लिए रविवार को दोनों टीमों के खिलाड़ी धर्मशाला पहुंच गए। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Indian team captain Rohit Sharma) और कुछ खिलाड़ी अभी धर्मशाला नहीं पहुंचे हैं।

खराब मौसम के बावजूद चंडीगढ़ से कांगड़ा एयरपोर्ट पर दोनों टीमों के खिलाड़ी एक ही विमान से पहुंचे। एयरपोर्ट से दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में अलग-अलग वाहनों से धर्मशाला में कंडी स्थित होटल ब्लू रेडिसन लाया गया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था इसी होटल में की गई है।

उल्लेखनीय है कि एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 7 मार्च से 11 मार्च तक टेस्ट सीरीज का पांचवां व आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। सीरीज भारत पहले ही तीन-एक से अपने नाम कर चुका है। वहीं धर्मशाला टेस्ट को जीतकर वह इस जीत को चार-एक करने के लिए उतरेगा। वहीं, इंगलैंड की टीम सीरीज के अंतिम मुकाबले को जीतकर इसे तीन-दो करने के लिए मशक्कत करेगी।

हल्की बूंदाबांदी के बीच खिलाड़ियों का स्वागत
रविवार सुबह जैसे ही दोनों टीमों के खिलाड़ी कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचे, तब मौसम खराब होने के चलते बूंदाबांदी हो रही थी। हल्की बूंदाबांदी ने दोनों टीमों का स्वागत किया। एचपीसीए के पदाधिकारी भी दोनों टीमों को रिसीव करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित सहित कई खिलाड़ी नहीं पहुंचे धर्मशाला
उधर एचपीसीए के ज्वाइंट सेक्रेटरी विशाल शर्मा ने बताया कि इंग्लैंड टीम के सभी खिलाड़ियों का आगमन हो चुका लेकिन भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी टेस्ट मैच से पहले धर्मशाला पहुंचेंगे, जिनमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी हैं। उन्होंने बताया कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों का स्वागत हिमाचली संस्कृति के मुताबिक होटल में किया गया। एचपीसीए टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार है।

खराब मौसम के चलते दोनों टीमों का प्रैक्टिस सेशन रद्द
पिछले तीन दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते सोमवार को होने वाला प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा है। एचपीसीए के प्रेस सचिव मोहित सूद ने बताया कि सोमवार को दोनों टीमों ने प्रेक्टिस के लिए क्रिकेट स्टेडियम पहुंचना था लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते मैदान की आउटफील्ड गीली है। जिसके चलते कल का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया है।