उद्यानिकी महाविद्यालय में निकाली मतदाता जागरूकता रैली

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ९ मई ;अभी तक;  उद्यानिकी महाविद्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।
                                   उक्त जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी डॉ अंकित पाण्डेय ने बताया की राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय एवं चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार उद्यानिकी महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
                             कुलपति डॉ. अरविंद कुमार शुक्ला के विशेष निर्देश अनुसार मतदाता जागरूकता के लिए महाविधालय अधिष्ठाता डॉ इंदर सिंह तोमर के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली का सफल आयोजन हुआ। कार्यक्रम के आरंभ में डॉ इंदर सिंह तोमर ने मतदान का महत्व बताते हुए बताया की भारत एक लोकतांत्रिक देश है जो की सविधान की स्वस्थ परंपरा के अनुसार विश्व में अपनी पहचान बना रहा है सबसे बड़े लोकतंत्र में प्रत्येक नागरिक अनिवार्य रूप से मतदान में भाग ले जिससे की अपने कर्तव्य में से एक मतदान का कर्तव्य निभा कर अपनी देश भक्ति का परिचय दे सके ।
                                  चुनाव एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है इसमें युवा जो महाविद्यालय में अध्यनरत है उन्हे विशेष रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम की कड़ी में जागरूकता रैली एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रैली सीतामऊ फाटक के अलग अलग हिस्सों में जागरण करती हुई पुनः उद्यानिकी महाविद्यालय में संपन्न हुई इसमें महाविधालय का स्टाफ छात्र उपस्थित रहे।