जमीन बैचने के नाम पर बसपा नेता ने लोगों को ठगा, पुलिस कर रही षिकायतों की जांच

सिद्धार्थ पांडेय

जबलपुर ७ अप्रैल ;अभी तक;  बसपा नेता तथा पूर्व जिला प्रभारी द्वारा जमीन बैचने के नाम पर लोगों से ठगी करने का मामला प्रकाष में आया है। बसपा नेता के खिलाफ पीडितों ने पुलिस अधिकारियों व थाने में लिखित षिकायत की है। पुलिस ने पीडितों की षिकायत पर जांच कर रही है परंतु बसपा नेता भूमिगत हो गया है।

मूलतः रीवा निवासी ओम प्रकाष आनंद पूर्व में बसपा का जबलपुर जिला प्रभारी था। बसपा नेता ने चेरीताल में विध्य एसोसिएटस नामक कार्यालय खोलकर जमीन की खरीदी-विक्री कार्य प्रारंभ किया था। बसपा नेता ने साल 2019 में कई लोगों से जमीन बैचने का रजिस्टर्ड अनुबंध करते हुए लाखों रूपये लिये थे। बसपा नेता ने लोगों के नाम पर रजिस्ट्री करवाये बिना कार्यालय बंद कर भूमिगत हो गया। जिसके बाद पीडित व्यक्तियों ने पुलिस तथा सीएम हेल्पलाईन में षिकायत की।

षिकायत पर कार्यवाही करते हुए माढोताल थाना पुलिस बसपा के रीवा स्थित घर पर गयी थी। बसपा नेता घर पर नहीं मिला तथा पुलिस को उसके उत्तर प्रदेष में होने की जानकारी मिली। माढोताल पुलिस ने कार्यवाही के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को जांच प्रतिवेदन भेज दिया है। एक साल से अधिक समय गुजर जाने के बावजूद भी षिकायत पर कार्यवाही नहीं होने के संबंध में गत दिवस पीडितों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय अग्रवाल को लिखित में ज्ञापन सौंपा।