दुकान में आग लगने से एक युवती जिंदा जली, तीन लोग झुलसे 

 आनंद ताम्रकार
बालाघाट १४ नवंबर ;अभी तक;  खैरलांजी थाना अंतर्गत ग्राम भौरगढ़ में दीपोत्सव त्योहार की खुशियां एक परिवार में उस समय गम के माहौल में परिवर्तित हो गई, जब दुकान में आग लगने से एक युवती जिंदा जल गई और तीन लोग झुलस गए। आगजनी की घटना रविवार देर शाम की है। पुलिस ने सूचना मिलने पर शव बरामद किया। सोमवार को शव का पंचनामा कार्रवाई पूरी की। शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप मर्ग कायम किया है।
                              जानकारी के अनुसार, ग्राम भौरगढ़ में मेन रोड किनारे शिक्षक विजय साठवने के यहां पर साठवने स्टेशनरी एंड जनरल स्टोर्स की दुकान है। रविवार को लक्ष्मी पूजन होने के चलते विजय साठवने की भांजी प्रांजल पिता तुलाराम वाघमारे 20 वर्ष, किशोर साठवने, प्रतीक साठवने, विजय साठवने सहित परिवार के सदस्यों द्वारा पूजा अर्चना के दौरान दीपक जलाकर दुकान में जगह-जगह रखे हुए थे। इसी दौरान सबसे पहले दीपक से पर्दे में आग लगी और यह आग दुकान में रखे हुए पेट्रोल की बोतलों में लगने से भयानक रूप ले लिया। तभी पास में रखे फ्रीज में आग लगने से विस्फोट हो गया। इससे नीचे की आग ऊपर वाले कमरे में लग गई। वहां पर प्रांजल वाघमारे, विजय साठवने, किशोर साठवने, प्रतीक साठवने मौजूद थे। आग लगने पर तीनों बाहर आ गए जिनके हाथ पैर झुलसे है, लेकिन प्रांजल वाघमारे नहीं निकल सकी। जिसकी कीचन वाले कमरे में ही मौके पर जलने से मौत हो गई। वारासिवनी से दो दमकल वाहन आए थे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।
                              ग्राम भौरगढ़ में लक्ष्मी पूजन त्योहार के चलते एक दुकान में पूजा अर्चना के बाद दीपक जलाए थे। जिसकी आग पहले पर्दे में लगी और यह आग फ्रीज में लगने से विस्फोट गया। इससे आग अधिक भड़कने से ऊपर वाले कमरे में भी आग गई थी। कीचन वाले कमरे में चार लोग थे। जिसमें से तीन लोग तो निकल गए, एक युवती नहीं निकल सकी। जिसकी जलने से मौके पर मौत हो गई। तीन लोग को हाथ पैर भी झुलसे है। शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया है।
उमेश दियेवार, एएसआइ खैरलांजी।