पर्यावरण दिवस पर जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ, ‘‘कपड़े की थैली मेरी सहेली’’ पोस्टर का  विमोचन कर कपड़े की थैलिया वितरित की

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ५ जून ;अभी तक;  महावीर इंटरनेशनल संस्था द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर जनता को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने हेतु कपड़े की थैली मेरी सहेली के पोस्टर का विमोचन कर सब्जी मंडियों में कपड़े की थैली मेरी सहेली के पोस्टर लगवाए और लोगों को कपड़ों की थैली वितरित की गई।

                               कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नानालाल आटोलिया ने पर्यावरण और मानव को एक दूसरे के पूरक बताते हुए कहा कि हमें सदैव पर्यावरण को ध्यान में रखते प्रगति के कार्य करना चाहिए और संस्था द्वारा ऐसे नेक कार्याे के प्रयासों की सराहना की। विशिष्ट अतिथि जिला प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष प्रकाश सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे विश्व में 300 मिलियन टन प्लास्टिक का उत्पादन होता है और आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ वातावरण देने के लिए यह जन जागरुकता अभियान आज की आवश्यकता है,

विशेष अतिथि भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष अरविंद जी सारस्वत  ने संस्था के सेवा कार्याे की अनुमोदना और सराहना की।
संस्था के रतलाम – नीमच के जोन चेयरमैन राकेश जैन द्वारा बताया गया कि महावीर इंटरनेशनल पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्ध है, पर्यावरण संरक्षण हेतु लोगों से निवेदन है कि फल, सब्जी या कोई अन्य सामान जब भी घर से लेने निकले प्लास्टिक की थैली की जगह कपड़े की थैली लेकर जाएं और पर्यावरण को बचाएं।
अतिथियो ने ‘कपड़े की थैली मेरी सहेली’ पोस्टर का विमोचन किया और पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों से प्लास्टिक थैली की जगह कपड़े की थैली का प्रयोग करने का निवेदन किया। इस अवसर पर जॉन सचिव राजेंद्र नाहर, जॉन कोषाध्यक्ष संजय चौधरी, जॉन पर्यावरण प्रोजेक्ट कन्वीनर पवन सोनी, पूर्व अध्यक्ष विपिन कोठीफोड़ा, निवर्तमान अध्यक्ष राकेश चौधरी, संस्था अध्यक्ष सुनील मित्तल, कोषाध्यक्ष पिसी कुमावत, सह सचिव प्रतीक पोखरना,कार्यकारिणी सदस्य अनिल बाफना, अरविंद कुदार, अखिलेश धींग, विशाल चौधरी, लोकेन्द्र फाफरिया, नवीन छिंगावत, संजय गर्ग, विकास गोदावत, यश चौधरी, विजय ओसवाल, कमलेश पाटनी, भावेश बक्शी, सत्यनारायण खण्डेलवाल, पंकज जैन उपस्थित थे।
कार्यक्रम का संचालन सचिव सीए आयुष जैन ने किया, आभार उपाध्यक्ष अरुण अग्रवाल ने माना और छायाकार प्रवक्ता ऋषभ फाफ़रिया ने किया।