पृथ्वीपुर विधानसभा सभा के नयाखेरा के मतदान केंद्र पर बीजेपी समर्थकों और कांग्रेस समर्थकों के बीच मारपीट

पुष्पेंद्र सिंह
निवाड़ी 17 नवम्बर ;अभी तक;  निवाड़ी जिले में मतदान के दौरान पृथ्वीपुर विधानसभा सभा के नयाखेरा के एक मतदान केंद्र पर बीजेपी समर्थकों ने मतदाताओं को मतदान करने से रोकने के प्रयास में उत्पात मचाया और वहाँ कांग्रेस एजेंट अनिल कुशवाहा समेत पांच अन्य लोगों के साथ लाठी डंडो से मारपीट कर दी! जबकि निवाड़ी विधानसभा के कुलुआ में  ग्रामीणों ने कथित तौर पर बीजेपी के लिए एक रोजगार सहायक को पैसे बांटते पकड़ा! इन दोनों घटनाओं के अलावा जिले में  मतदान शाँति पूर्वक रहा!
                               पृथ्वीपुर विधानसभा के नयाखेरा में बूथ क्रमांक 78 पर कथित रूप से लाठी डंडो से लैस करीब 40-50बीजेपी समर्थक लोगों ने न सिर्फ कांग्रेस एजेंट अनिल कुशवाहा के साथ मारपीट की व,वहाँ मौजूद मतदाताओं ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन पर भी डंडो से हमला किया गया पृथ्वीपुर पुलिस थाना टीआई जगतपाल सिंह ने बताया की हमले में घायल पांच लोगों को पृथ्वीपुर के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है। उन्होंने बताया कि उनका वह झगड़ा आपसी विवाद को लेकर हुआ है और उस मामले में खबर लिखे जाने तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है!
                             निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में 79.14प्रतिशत मतदान हुआ, जिसमें 77.37प्रतिशत महिला और 80.78प्रतिशत पुरुष मतदाता शामिल रहे जबकि पृथ्वीपुर में महिला वोटर मतदान में आगे रहीं यहाँ 81.24प्रतिशत मतदान हुआ जिसमें 79.37प्रतिशत महिला मतदाताओं ने हिस्सा लिया जबकि 82.78प्रतिशत पुरुष वोटर शामिल रहे!