महावीर इंटरनेशनल का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ९ अप्रैल ;अभी तक;  महावीर इंटरनेशनल मन्दसौर का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ इसमें नवीन अध्यक्ष आयुष जैन एवं उनकी पूरी टीम ने पदभार ग्रहण किया।
                                   कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मध्यप्रदेश त्रिस्तुतिक जैन संघ के अध्यक्ष श्री संतोष जैन नाकोड़ा, विशेष अतिथि आयकर अधिकारी श्री संजीव कुमार मलिक, समाजसेवी और सकल जैन समाज के अध्यक्ष श्री प्रदीप कीमती, विधायक एवं गुु्रप संरक्षक श्री विपिन जैन मंदसौर की गौरव में उपस्थिति में कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
स्वागत उद्बोधन संस्था के निवर्तमान अध्यक्ष सुनील मित्तल ने प्रदान करते हुए संस्था की गतिविधियों से अवगत कराया, सभी दानदाताओं को धन्यवाद करते हुए उन्हें शील्ड प्रदान कर अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया। शपथ अधिकारी रतलाम नीमच जोन के चेयरमैन  राकेश जैन ने सभी नवीन पदाधिकारी और बोर्ड मेंबर को शपथ दिलाई।
नवीन अध्यक्ष आयुष जैन ने अपना उद्बोधन प्रदान करते हुए आगामी वर्ष की कार्यशैली से संस्था के सभी सदस्यों को अवगत कराया। विधायक एवं संस्था संरक्षक श्री विपिन जैन ने नवीन टीम को शुभकामनाएं प्रेषित की और समाज सेवा में नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रेरणा प्रदान की।
मुख्य अतिथि संतोष जैन ने उद्बोधन प्रदान करते हुए महावीर इंटरनेशनल के सेवा कार्यों का अभिनंदन किया और संस्था को अपना सहयोग प्रदान करने की सहमति दी।
विशेष अतिथि संजीव मालिक ने बताया महावीर इंटरनेशनल संस्था एक रजिस्टर्ड संस्था है जो इनकम टैक्स में डोनेशन और सीएसआर फंड्स की पात्रता रखती है। विशेष अतिथि प्रदीप जी कीमती ने संस्था को शिक्षा और चिकित्सा में मानव सेवा के प्रोजेक्ट्स करने पर मार्गदर्शन प्रदान किया द्य संस्थापक अध्यक्ष का वीरेंद्र जैन ने बताया महावीर इंटरनेशनल पिछले 24 वर्षों से मंदसौर केंद्र में लगातार सेवा कार्य कर रहा है, और यह वर्ष रजत जयंती वर्ष के रूप में संस्था द्वारा मनाया जाएगा। महावीर इंटरनेशनल के शपथ ग्रहण में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मंदसौर शहर के डॉक्टर का सम्मान किया और उनसे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम की शुरुआत भगवान महावीर स्वामी की तस्वीर पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। इसके पश्चात वीर सदस्यों ने ‘‘मेरी भावना‘‘ प्रार्थना का गायन और सांस्कृतिक गीत प्रस्तुत किया। नवनिर्वाचित पदाधिकारी ने और संस्था के पूर्व अध्यक्षों ने कार्यक्रम के अतिथियों का माला और दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। कार्यक्रम का संचालन युथ डायरेक्टर राकेश चौधरी और सीए प्रजवी जैन ने किया, आभार सचिव अरुण अग्रवाल ने माना।
इस अवसर पर जॉन सेक्रेटरी राजेंद्र नाहर,जॉन कोषाध्यक्ष संजय चौधरी, पूर्व अध्यक्ष निर्मल सुराना, मनसुखलाल मारवाड़ी, गुणवानसिंह कोठारी, विपिन कोठीफोड़ा, लोकेंद्र जैन, उपाध्यक्ष पीसी कुमावत, प्रतीक पोखरना, कोषाध्यक्ष भागचंद खंडेलवाल सहसचिव विकास गोदावत, प्रवक्ता ऋषभ फाफरिया एवं संस्था के सभी वीर और वीर सदस्य उपस्थित थे।