मुक्की जोन में अपने शावकों के साथ विचरण करती बाघिन का वीडियो वायरल, कान्हा नेशनल पार्क में स्वच्छंद होकर भ्रमण कर रहे बाघ बाघिन 

मंडला संवाददाता
मंडला. २२ अप्रैल  ;अभी तक; कान्हा नेशनल पार्क में बड़ी संख्या में सैलानी पर्यटन के लिए पहुंचे हैं। गर्मी का मौसम जारी है। साथ ही बच्चों की ग्रीष्मकालीन छुट्टियां भी शुरू हो चुकी है। यही कारण है कि लोग अपनी छुट्टियां मनाने सपरिवार कान्हा नेशनल पार्क पहुंच रहे हैं। इन दिनों पार्क में बाघ के दीदार पर्यटकों को रोमांचित कर रहे हैं। आए दिन इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बाघों के वीडियो फोटो आदि पर्यटकों द्वारा तेजी से प्रसारित किए जा रहे हैं। शनिवार को भी कान्हा नेशनल पार्क के मुक्की जोन में अपने दो शावकों के साथ भ्रमण करती बाघिन के द्श्यों को सैलानियों ने अपने अपने कैमरों में कैद कर लिया और उसे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिया। जानकारी के अनुसार इंटरनेट मीडिया में जिस वीडियो को प्रसारित किया जा रहा है वह मुक्की जोन में लिया गया है। इस वीडियो में कान्हा नेशनल पार्क की बाघिन एमबी3 और उसके दो शावक दिखाई पड़ रहे हैं।
अपनी मां की एकमात्र जीवित संतान है बाघिन टी 106
                                     बताया जा रहा है कि बाघिन टी 106 को एमबी3 नाम उसकी मां महावीर की वजह से दिया गया। 2016 में जन्मे महावीर के चार शावकों में से सिर्फ एमबी3 ही जीवित बची है। 2021-22 में जन्मे उसके शावक अब लगभग डेढ़-डेढ़ वर्ष के हो गए हैं और पूर्ण रूप से वयस्क नजर आने लगे हैं। वीडियो में दोनों शावक अपनी मां से दुलार करते दिख रहे हैं।यही कारण है कि इस जोन से गुजरते हुए सैलानियों ने जब इस दृश्य को देखा तो तत्काल अपने कैमरे और मोबाइल में यह दृश्य कैद कर लिया और शीघ्र ही उसे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिया।