मेधावी छात्रा अविका ने पन्ना जिले का नाम किया रोशन

दीपक शर्मा

पन्ना १८ मई ;अभी तक; गत दिवस सीबीएसई बोर्ड का हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम जारी हुआ। जिसमे मेधावी छात्रा अविका श्रीवास्तव ने हाईस्कूल की परीक्षा में 98.4 प्रतिशत अंक अर्जित करके रत्नगर्भा वसुंधरा पन्ना जिले का नाम रोशन किया है।

                              नोएडा उत्तर प्रदेश स्थित फादर एंजेल स्कूल की होनहार छात्रा अविका श्रीवास्तव पन्ना के सिंचाई कॉलोनी निवासी विवेक श्रीवास्तव और श्रीमती आभा श्रीवास्तव की बेटी हैं। मीडिया मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े विवेक श्रीवास्तव वर्तमान में नई दिल्ली में कार्यरत है। बेटी अविका को मिली शानदार सफ़लता से पूरे परिवार में ख़ुशी की लहर देखी जा रही है। बचपन से पढ़ाई में अव्वल रहने वाली कुशाग्र बुद्धि की धनी अविका के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर परचितों, रिश्तेदारों और विधयालय स्टॉफ ने ख़ुशी जाहिर की है। साथ ही अविका और उनके माता-पिता को बधाई देते हुए छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

उल्लेखनीय है कि सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में पन्ना जिले का नाम रोशन करने वाली छात्रा अविका श्रीवास्तव लोकतंत्र सेनानी (मीसाबंदी) एवं वरिष्ठ अधिवक्ता शिव बिहारी श्रीवास्तव की नातिन और पन्ना के शासकीय लोक अभियोजक किशोर श्रीवास्तव की भतीजी हैं। परिजनों का कहना है बेटी अविका ने अपनी मेहनत और लगन से पूरे परिवार को गौरान्वित किया है। स्वाभाव से विनम्र एवं मृदुभाषी छात्रा अविका ने अपनी इस सफलता का श्रेय गुरुजनों और माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है।