विदेश की तरक्की की बात करने वाले सांसद अपने क्षेत्र में कुछ पिछले 10 साल में कुछ नहीं कर पाए -गुर्जर

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर १२ अप्रैल ;अभी तक;  लोकसभा चुनाव को लेकर दलौदा ब्लॉक कांग्रेस की बैठक कुमावत धर्मशाला निम्बोद में आयोजित हुई। जिसमें लोकसभा प्रत्याशी श्री दिलीप सिंह गुर्जर, जिला कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक श्री विपिन जैन, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री नवकृष्ण पाटिल सहित वरिष्ठ कांग्रेसजनों ने कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन दिया।
                                  बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी दिलीपसिंह गुर्जर ने कहा कि यहां के सांसद महोदय के गांव-गांव में नाकामी के चर्चे है । 10 साल का समय उन्हें संसदीय क्षेत्र के विकास के लिये मिला लेकिन दुखद है कि इन 10 सालों में कोई विशेष उपलब्धि संसदीय क्षेत्र को नहीं दे पाये । चुनाव आते है और वे गांवों में वोट मांगने पहुंच जाते है। भाजपा की कथनी और करनी का अंतर गांवों में देखा जा सकता है यहां न तो किसानों को उपज का दाम मिल पा  रहा है न ही प्राकृतिक आपदा से पीड़ित किसानों को मुआवजा मिल पा रहा है । उद्योगपति धनी होते जा रहे है और गरीब और गरीब होता जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री मंचों से बड़ी-बड़ी बाते करते है लेकिन जनहित व किसान हित के मुद्दों पर चुप्पी साध लेते है । आपने कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस कर्ज माफी आयोग का गठन करेगी जिससे किसानों की कर्ज माफ किये जायेंगे । किसानों को अभी अपनी उपज का सही दाम नहीं मिल रहा है। इसलिये कांग्रेस एमएसपी को कानूनी दर्जा देगी जिसके माध्यम से किसानों को उनकी उपज का सही दाम मिलेगा । फसल बीमा योजना में भी बदलाव करते हुए जब भी प्राकृति आपदाओं से किसान भाईयों की फसल नष्ट होगी तो 30 दिन में फसल नुकसान का पैसा सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में आयेगा । किसानों की परिस्थिति के अनुरूप हितेषी और स्थिर नीति के लिये सही आयात-निर्यात नीति बनाई जायेगी । कृषि उपयोग में आने वाली सामग्रियों को जीएसटी से मुक्त किया जायेगा ।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक विपिन जैन ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता अपने मान-सम्मान के लिये जी जान से लोकसभा चुनाव में जूट जाये । पोलिंग स्तर तक हमें मेहनत कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवाना है। विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई अब यही मेहनत लोकसभा चुनाव में भी दिखाना है। विधायक के साथ सांसद भी कांग्रेस का होगा तो विकास को गति मिलेगी। व कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान भी बड़ेगा ।
पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटील ने कहा कि लोकसभा चुनाव को कार्यकर्ता चुनौती के रूप में ले । भाजपा दमनकारी नीति अपनाकर शासकीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। कांग्रेस के खाते सीज किये जा रहे है। झूठे प्रकरण लादे जा रहे है। अब समय आ गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता इस चुनाव में जूट जाये और भाजपा के प्रत्याशी को घर बिठाये ।
बैठक में पूर्व विधानसभा प्रत्याशी श्री महेंद्रसिंह गुर्जर, लोकसभा चुनाव के मंदसौर विधानसभा प्रभारी गोविन्दसिंह पंवार, पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्री ब्रह्मानंद पाटीदार, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री शंकरलाल आंजना, डॉ. अजीत जैन, जिला कांग्रेस महामंत्री श्री शक्तिदान सिंह सिसोदिया, मनजीतसिंह मनी, प्रदेश युवक कांग्रेस महामंत्री सोमिल नाहटा,  बद्रीलाल धाकड़, आदित्य पाटील, श्याम गुगर, बापूलाल आंजना, मनीष चौहान, राजेश सौलंकी आदि  कई कार्यकर्ताओं ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर सुनील बसेर, जगन्नाथ पटेल, धर्मेन्द्र शर्मा, श्यामलाल पाटीदार, रामलाल मालवीय, विनोद शर्मा, शमसु पटेल, सलीमुद्दीन मंसूरी, रामप्रसाद पाटीदार, मनोज श्रीमाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दलौदा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्री बसंतीलाल सोलंकी ने किया एवं आभार विमल जैन ने माना।
निम्बोद में हुआ जगह-जगह स्वागत- जिला कांग्रेस प्रवक्ता राजनारायण लाड़ ने बताया कि बैठक के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी दिलीपसिंह गुर्जर निम्बोद में रैली के रूप में पहुंचे । श्री गुर्जर ने निम्बोद में भ्रमण कर वहां ग्रामीणजनों, वरिष्ठजनों से आशीर्वाद प्राप्त किया एवं युवाओं से चर्चा की तथा उनकी समस्याएं सुनी । श्री गुर्जर का आतिशबाजी कर भव्य स्वागत किया तथा साफा बांधकर व माला पहनाकर उन्हें भरपूर आशीर्वाद दिया।