हाईकोर्ट ने एसपी विनायक वर्मा का निलंबन का आदेश लिया वापस, एसपी ने अदालत मैं पेश होकर मांगी माफी

छिंदवाड़ा से महेश चांडक
छिंदवाड़ा  १३ अप्रैल ;अभी तक;  हाईकोर्ट द्वारा जिले के एसपी विनायक वर्मा के निलंबन आदेश के बाद आज हाईकोर्ट ने अपना निर्णय वापस लिया, एसपी विनायक वर्मा ने अदालत मैं पेश होकर माफी मांगी है इस दौरान NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डी अनिल कुमार भी उपस्थित थे
                                   ज्ञात हो की एस पी विनायक वर्मा द्वारा वारंट तामिल नही कराने को हाईकोर्ट ने अवमानना माना था छिंदवाड़ा स्थित तुलसी नारायण सर्कितन मंडल की तरफ से दायर याचिका में कहा गया था कि एनएचआई ने मंदिर की 1254 वर्ग का अधिग्रहण किया था। जमीन अधिग्रहण करने के बावजूद भी मुआवजा प्रदान नहीं किया गया था। जिसके खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद मुआवजा प्रदान करने के निर्देष दिये थे। जिसके बाद सिर्फ 636 वर्ग फीट का मुआवजा दिया गया था। हाईकोर्ट ने शेष जमीन का मुआवजा देने के निर्देष अगस्त 2018 में जारी करते हुए याचिका का निराकरण कर दिया था।
                              एनएचआई द्वारा आदेश  के बावजूद भी मुआवजा की राषि प्रदान नहीं की गयी। जिसके कारण उक्त अवमानना याचिका दायर की गयी थी। पिछली सुनवाई के दौरान युगलपीठ ने एनएचआई के प्रोजेक्ट अधिकारी अनिल कुमार के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी करने हुए पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा को तामीली के निर्देष दिये थे।