*पी.जी. कॉलेज में  विश्व एड्स दिवस मनाया गया* *विद्यार्थियों ने क्विज, निबंध एवं नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिताओं में भाग लिया*

महावीर अग्रवाल
मंदसौर एक दिसंबर ;अभी तक;  शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने बताया कि विश्व एड्स दिवस के अवसर महाविद्यालय में परिचर्चा, नुक्कड़ नाटक, ऑनलाइन क्विज, रील मेकिंग, निबंध लेखन आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ।
                                        एड्स जागरूकता पर आयोजित परिचर्चा में एनएसएस स्वयंसेवकों को संबोधित करते जिला एड्स नियंत्रण प्रभारी डॉ. राजेश रजक ने कहा कि एड्स से बचने के लिए सावधानी की बहुत आवश्यकता होती है।  36.7 मिलियन लोग इस वायरस से पीड़ित है और चिकित्सीय परामर्श के साथ एड्स पीड़ित व्यक्ति अच्छे से जीवन व्यतीत कर सकता है। अतः हमें एड्स पीड़ित व्यक्ति से दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए।
                                         कार्यक्रम में जिला चिकित्सालय से टेक्निकल टीम के सदस्य डॉ. ऋषिकेश तिवारी, श्री रवीन्द्र जोशी तथा सुश्री ज्योति बाला उपस्थित थे। कार्यक्रम में परिचर्चा के दौरान स्वयंसेवक राधिका बैरागी, सुमित नेक्स एवं रविराज शर्मा ने एड्स जागरूकता पर अपने विचार रखें। कार्यक्रम का संचालन स्वयंसेवक अर्पित परमार ने किया।
                                एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने एड्स जागरूकता हेतु महाविद्यालय के प्रशासनिक भवन के समक्ष नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया । उससे पूर्व कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनिल कुमार आर्य एवं डॉ. गोरा मुवेल के नेतृत्व में रील मेकिंग, ऑनलाइन क्विज एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता में स्वयंसेवकों ने भाग लिया और एड्स से संबंधित विभिन्न जानकारियों को प्राप्त किया।
                                  इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशासनिक डॉ. सोहन यादव, प्रो. प्रहलाद भट्ट, प्रो. संजय पंवार, प्रो. दीप्ति शक्तावत, महाविद्यालय के प्राध्यापक, कर्मचारी एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।