स्काउट/गाइड छात्रों को दी बैंक संबंधित जानकारी, वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन हुआ

महावीर अग्रवाल 

गरोठ २९ अक्टूबर ;अभी तक;  गरोठ के समीपस्थ ग्राम खजूरीपंथ के हाई स्कूल में ए यू स्माल फाईनेन्स बैंक  शाखा शामगढ़ की ओर से वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
                                 शाखा प्रबंधक विकास जायसवाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की उन्होंने अध्यापकों को और विद्यार्थियों को डिजिटल लेनदेन, विभिन्न बीमा योजनाओं और अन्य बैंकिंग सेवाओं की जानकारी दी,साथ ही बैंक से जुड़ने के अनेक फायदों के बारे में बताया। सहायक प्रबंधक विमल सोनी ने बताया कि विद्यालय में पेंटिग (चित्रकारी) एवं रंगोली प्रतियोगिता में जो छात्र प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय आएंगे उन्हें ए यू स्माल फाईनेन्स बैंक की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा। ब्रांच सहायक यशवंत श्रीवास्तव एवं ग्राहक सेवा अधिकारी वैशाली वर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी तन्मयता से कड़ी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करके अपने गांव व विद्यालय का नाम रोशन करें।
                                    कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को ए यू स्माल फाईनेन्स बैंक शाखा शामगढ़ की ओर से नोटबुक का वितरण किया गया। इस मौके पर,धर्मेंद्र सिंह परिहार,श्यामसुंदर मैहर,किशोर डारिया,निशा सोनी,नेहा शर्मा आशिक मंसूरी एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम में गाइड दल की ओर से रवीना पिता मांगीलाल,इशिका पिता रमेशचंद,करीना पिता नंदकिशोर,खुशबू पिता हरिशंकर,भावना पिता प्रहलाद स्काउट दल की ओर से निलेश पिता राकेश कुमार पंवार,भूपेंद्र पिता अर्जुन कारपेंटर,विशाल पिता तूफान,कन्हैयालाल पिता रामगोपाल मेघवाल का विशेष सहयोग रहा । कार्यक्रम का संचालन स्काउटर संस्था के वरिष्ठ शिक्षक जी.एल.भावसार ने किया तथा आभार प्रभारी प्राचार्य प्रकाशचंद शर्मा ने माना। उपरोक्त जानकारी जिला स्काउट मीडिया प्रभारी उमर शेख ने दी।