भारतीय जनता पार्टी ने खंडवा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त करने की मांग की

मयंक शर्मा

खंडवा एक नवंबर ;अभी तक;  खंडवा सीट के ं कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन जमा करने के अवसर पर आयोजित सभा में मंच से हनुमान जी को सियापति हनुमान कहकर सनातन धर्म का अपमान किया है। साथ ही ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है। इसलिए निर्वाचन आयोग कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त करे और उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई करे।

इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने लिखित में शिकायत दी है।पार्टी के प्रतिनिधि मंडल में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मनोज द्विवेदी एवं प्रकोष्ठ के सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा शामिल रहे।प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला और लिखित शिकायत सौंपकर खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी  के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। शिकायत में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन 30 अक्टूबर को खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा भी नामांकन जमा किया गया।

श्री द्विवेदी ने कहा कि इस दौरान एक सभा आयोजित की गई। सोशल मीडिया पर सभा के वायरल वीडियो में मंच संचालक ने कहा कि है-प्रभु रामचंद्र जी का स्वागत कीजिए, सीता माई का स्वागत, लक्ष्मण भइया का स्वागत कीजिए और बोलो प्रभु रामचंद्र की जय, सियापति हनुमान की जय।

शिकायत में कहा गया है कि उक्त वीडियो में जो संचालनकर्ता दिखाई दे रहा है, वह कांग्रेस पार्टी का ही कार्यकर्ता है और सियापति हनुमान कहकर उसने भगवान श्रीराम जी का, हनुमान जी का और सीता मैया का अपमान किया है। संचालनकर्ता का यह कृत्य सनातन धर्म का अपमान है तथा करोड़ों भारतीयों की आस्था पर कुठाराघात है। अतः खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें। पार्टी के प्रतिनिधि मंडल में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मनोज द्विवेदी एवं प्रकोष्ठ के सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा शामिल रहे।