प्रदेश

11 केवी लाइन की चपेट में आने से लगा करंट, दो लोग सहित दो बैल की मौत

आनंद ताम्रकार
बालाघाट ९ सितम्बर ;अभी तक ;    किरनापुर थाना के ग्राम खारा के रविवार शाम बैलगाड़ी पर दुकान ले जाते हुई बैलगाड़ी 11 केवी विद्युत लाइन की चपेट में आ गई, जिससे इसमें बैठे दो लोगों की मौके पर मौत हो गई। इतना ही नहीं, इस हादसे में दोनों बैल की भी मृत्यु हो गई। एक व्यक्ति घायल है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
                                  किरनापुर थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह बैस के अनुसार, हादसे में दुर्गेश पांचे पिता पिता स्व. शंकर पांचे 35 वर्ष और श्यामलाल पिता बृजलाल खरे 50 वर्ष दोनाें निवासी सरेखा थाना कोतवाली की मौत हुई है। जबकि बैलगाड़ी में सवार लकी चौधरी घायल हुआ है। लकी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत स्थिर है।
                                    पुलिस जानकारी के अनुसार, दुर्गेश और श्यामलाल रविवार को बैलगाड़ी में टीन से बने दुकान के डिब्बा रखकर सरेखा से खारा के लिए निकले थे। डिब्बे की ऊंचाई अधिक होने के कारण ग्राम खारा के पास कच्चे मार्ग में बैलगाड़ी पास से गुजर रहे 11 केवी विद्युत लाइन से टकरा गया। इसमें दुर्गेश और श्यामलाल की मौत हो गई। देर शाम तक उनि छत्रपाल सिंह बैस पुलिस बल के मौके पर मौजूद रहे। पुलिस ने दो शव बरामद कर पंचनामा कार्रवाई के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरनापुर भेज दिया है। आज सोमवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया गया । घटना के बाद ग्रामीणाें का आक्रोश विद्युत विभाग पर फूट पड़ा। उन्होंने लापरवाही को हादसे की वजह बताते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।
                                         ग्रामीणों का कहना है कि खेत के आसपास विद्युत तार कम ऊंचाई पर झूलते रहते हैं, जिसे लेकर कई बार इन्हें ऊंचाई पर रखने की व्यवस्था करने की मांग की जाती है, लेकिन इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाए जाते हैं।

Related Articles

Back to top button