प्रदेश

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा योजना के तहत जिले में 13 जून से होगी वायुसेवा की शुरूआत, सिंगरौली जिले के लिए ऐतिहासिक होगा 13 जून का दिन

एस पी वर्मा
सिंगरौली  १२ जून ;अभी तक; कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला ने बताया कि राज्य के भीतर वायु सेवा का संचालन प्रारंभ किए जाने प्रदेश में सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत निजी ऑपरेटर मेसर्स JET SERVE AVIATION के सहयोग से “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा“ का राज्य के भीतर संचालन  13 जून 2024 से प्रारंभ किया जा रहा है। प्रारंभिक तौर पर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा, खजुराहो एवं उज्जैन के साथ ही  सिंगरौली जिले को भी  निरंतर वायु सेवा से जोड़ा जा रहा है। जो जिले के लिए ऐतिहासिक क्षण है।
                                   कलेक्टर ने बताया कि को 13 जून को एयरक्राफ्ट  प्रातः 7:45 पर भोपाल  उड़ान भरेगा तथा 9:15 बजे जबलपुर पहुचेगा। प्रातः 9:45  बजे जबलपुर से रीवा के लिए उड़ान भरेगा  प्रात 11:15 एयरक्रफ्ट रीवा  में लैंड करेगा।  11:30 पर रीवा से सिंगरौली के एयरक्रफ्ट उड़ान भरेगा। दोपहर 12:00 सिंगरौली आगमन दोपहर 12:15 पर सिंगरौली से रीवा दोपहर 12:45 दोपहरः 1:15 पर रीवा से जबलपुर दोपहर 2:35 दोपहरः 2:45 पर जबलपुर से  शाम 4:15 भोपाल  में पुनः एयरक्रफ्ट का आगमन होगा।
                          कलेक्टर श्री शुक्ला ने बताया कि  मुख्यमंत्री जी के कर कमलों द्वारा दिनांक 13 जून 2024 दिन गुरुवार को प्रातः 7ः45 बजे “पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा“ अंतर्गत भोपाल एअरपोर्ट स्थित टिकट रिजर्वेशन काउंटर का उ‌द्घाटन एवं पैसेंजरों को बोर्डिंग पास प्रदान किए जाने के साथ एयर क्राफ्ट को फ्लैग ऑफ किया जावेगा।
                         कलेक्टर ने बताया कि वायुयान से सिंगरौली आने वाले यात्रियो को सिंगरौलिया हवाई पट्टी में जन प्रतिनिधियो के द्वारा स्वागत किया जायेगा। साथ हवाई पट्टी मे स्थानीय कार्यकमो का आयोजन भी किया जायेगा।

 

Related Articles

Back to top button