प्रत्यक्ष कर का देश के विकास में अहम योगदानः आयकर अधिकारी श्री संजीव कुमार

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २५ जुलाई ;अभी तक;  आयकर कार्यालय मन्दसौर, में 24 जुलाई को 163वाँ आयकर दिवस मनाया गया इस उपलक्ष्य में लोटस वैली स्कूल के विद्यार्थियों को आयकर कार्यालय का भ्रमण कराया गया इस दौरान आयकर अधिकारी श्री संजीव कुमार द्वारा राष्ट्र के निर्माण में आयकर के योगदान के बारे में बताया।
                               आयकर अधिकारी श्री संजीव कुमार ने आयकर दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष कर के संग्रहण से देश में राजस्व प्राप्ति होती है यह राजस्व विकास के कार्यो में खर्च होता है। इस प्रकार प्रत्यक्ष कर का विकास कार्यो में अहम योगदान होता है। देष के हर नागरिक को अपनी कर योग्य आय के हिसाब से राजस्व देकर राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनना चाहिये। वित्तीय जागरूकता आज सबसे बड़ी जरूरत है, बच्चें आगे पढे़ं और अच्छी नौकरी व्यवसाय कर देष की प्रगति में योगदान देवंे।
                               इस अवसर पर बच्चों ने कर प्रणाली संबंधित अपनी जिज्ञासा को भी रखा जिसका समाधान आयकर निरीक्षक श्री तरूण शर्मा ने किया। कार्यक्रम के दौरान आयकर परिसर में बच्चों एवं अधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में श्री लोकेश मीणा द्वारा आभार व्यक्त किया गया।