प्रदेश

श्री जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन में हुये नवकार महामंत्र के जाप

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर २५ जुलाई ;अभी तक;  स्थानकवासी जैन समाज में चातुर्मास के उपलक्ष्य में विविध धार्मिक गतिविधियां आयोजित हो रही है। नईआबादी शास्त्री कॉलोनी स्थित जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन में साध्वी श्री रमणीककुंवरजी म.सा. आदि ठाणा 4 चातुर्मास हेतु विराज रही है। प्रतिदिन प्रातः 9 से 10 बजे तक साध्वीजी के प्रवचन हो रहे है। साध्वीजी की प्रेरणा व पावन निश्रा में प्रतिदिन प्रवचन में बड़ी संख्या में श्रावक श्राविकायें आ रहे है और साध्वीजी के मुखारविन्द से प्रवचन श्रवण कर धर्मलाभ ले रहे है। कल गुरूवार को प्रातः 9 से 10 बजे तक प्रवचन समय में नवकार महामंत्र के जाप का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में धर्मालुजनों ने सहभागिता की। जाप के उपरांत श्रीमती सागरबाई स्व. शांतिलालजी रांका परिवार की ओर से प्रभावना वितरित की गई।
जाप के उपरांत साध्वी श्री रमणीककुंवरजी म.सा. ने कहा कि नवकार महामंत्र संसार का श्रेष्ठ मंत्र है जो भी व्यक्ति पूरे मनोभाव से इसका जाप करता है वह मनोवांछित फल पाता है लेकिन आवश्यकता पूर्ण समर्पण भाव से जाप करने की है। जैसे अन्न का प्रत्येक कण हमारे शरीर को पौष्टिक करता है, उसी प्रकार नवकार महामंत्र का प्रत्येक अक्षर इतना प्रभावशाली है कि वह हमारे कई जन्मों के पापकर्म को क्षय करने की शक्ति रखता है। नवकार महामंत्र के जाप से हम पर आने वाली विपदाएँ टल जाती है। इसलिये इस महामंत्र को श्रद्धापूर्वक जप करना चाहिये।
1 अगस्त को भक्ताम्बर के जाप होंगे- साध्वी श्री चंचलाश्रीजी म.सा. ने कहा कि अगले गुरूवार 1 अगस्त को भक्ताम्बर के जाप प्रातः 9 से 10 बजे तक जैन दिवाकर स्वाध्याय भवन में होंगे। सभी धर्मालुजन जाप में भागीदारी कर धर्मलाभ लेवे।

Related Articles

Back to top button