इंटर स्कूल  कबड्डी प्रतियोगिता का विधायक ने किया शुभारंभ, सुभाष चन्द्र बोस जयंती पर सृष्टि फाउंडेशन ने  प्रतियोगिता का किया  आयोजन,

एस पी वर्मा
सिंगरौली २० जनवरी ;अभी तक;  सुभाष चंद्र बोस के जयंती अवसर पर सृष्टि फांउडेशन के तत्वाधान में  गर्ल्स डिग्री कालेज बिलॉजी में आयोजित दो दिवसीय बालक/ बालिका इंटर स्कूल  कबड्डी प्रतियोगिता का मुख्य अतिथि  सिंगरौली विधायक राम निवास शाह ने शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता सृष्टि फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद दुबे ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व सीडा उपाध्यक्ष नरेश शाह,उपाध्यक्ष भरत लाल गुप्ता ,  महासचिव एस पी वर्मा मौजूद रहे।
                                    इंटर स्कूल बालक बालिका कबड्डी प्रतियोगिता 12 स्कूल से आये सैकड़ो  खिलाड़ियों व खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए विधायक श्री शाह ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस के नाम पर प्रतियोगिता का आयोजन  सराहनीय है। क्योंकि खेल के साथ देश की आजदी में महती भूमिका निभाने वाले देश के वीरो के जीवन पर भी जानकारी मिलेगी। विधायक ने पुरातन खेल कबड्डी को आगे बढ़ाने हेतु सृष्टि फाउंडेशन के इस  पहल की  तारीफ की और कहा कि खेल से ना केवल खिलाड़ी  शरीरिक व मानसिक रूप से मजबूत होते है  बल्कि खेल से अनुशासन का पालन कैसे करना है इसकी भी सीख मिलती है।
                              विधायक श्री शाह ने स्वच्छ सिंगरौली स्वस्छ भारत पर प्रकाश डालने के साथ 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर क्षेत्र वासियो से अपने अपने घरों में दीप प्रज्वलन की अपील की।   इसीक्रम में विशिष्ट अतिथि सीडा उपाध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व शारीरिक स्फूर्ति रखने के लिए पुरातन खेल कबड्डी बेहतरीन खेल है। स्वस्थ्य रहने के लिए हर आम व खास को किसी ने किसी एक खेल से जो उन्हें पसंद हो खेलना  चाहिए ताकि शारीरिक व मानसिक रूप से फीट रह सके।
                            इससे पूर्व  सृष्टि फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद दुबे ने अपने स्वागत उद्बोधन में फाउंडेशन की उपलब्धियों से अतिथियो को  अवगत कराया और कहा कि फाउंडेशन खेल आयोजन के साथ, पौध रोपण, मेडिकल कैम्प व अन्य कई सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़ कर भाग लेता है।  प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य रूप से
                              सृष्टि फाउंडेशन के सदस्य दिनेश वर्मा,संतोष शाह, जुग्गी लाल शाह, चन्द्रप्रकाश त्रिपाठी , मनोज द्विवेदी आदि के साथ सिंगरौली कारपोरेशन के सचिव पंकज सिंह कन्या महाविद्यालय के क्रीड़ाधिकारी उमाकांत जी आदि के साथ ही सैकड़ों खेलप्रेमी उपस्थित रहे।