प्रदेश

गढ़ा धन निकालने के नाम पर नोटंकी कर 30 लाख मांगे, 10 लाख वसूल भी लिए

अरुण त्रिपाठी

रतलाम,25 जून ;अभी तक;  स्थानीय ताहिरपुरा चांदनीचैक निवासी हेदर अली उम्र 62 वर्ष पिता अब्बास भाई हामिद बोहरा अजीब ठगी के शिकार हो गए। उनसे जमीन में गढ़ा धन निकालने के नाम पर 10 लाख रुपए वसूले गए। बदमाशांे ने आधी रात को दुकान में खुदाई कराई। सीसीटीवी कैमरे बंद कराए और एक आरोपी ने मरने का नाटक कर डाला। हेदर अली को डरा धमकाकर 30 लाख रुपए मांगे गए, तो उन्होंने 10 लाख दे दिए। आरोपी फिर भी नहीं माने, तो उन्होंने पुलिस की शरण ली।

                                       एसपी राहुल कुमार लोढा ने बताया कि व्यापारी हैदर अली की शिकायत पर पुलिस ने 6 घंटे में मामले का पर्दाफाश कर चार में से तीन आरोपियों को पकड़ लिया। एक अन्य फरार आरोपी की सघनता से तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि ताहिरपुरा के हेदर अली ने 22 जून को  माणकचैक पुलिस थाना में रिपोर्ट की। इसके मुताबिक  अप्रैल महीने में आरोपी अबु बकर उर्फ अब्बु पिता अय्युब खान निवासी शैरानीपुरा रतलाम, अली असगर पिता अकबर अली बोहरा निवासी लोकमान्य स्कूल के सामने बोहरा बाखल रतलाम, युनुस उर्फ बारिक पिता हबीब अली निवासी वकील कालोनी कालिका माता मंदिर के पास रतलाम और बाबा उर्फ काका उर्फ वजुनाथ निवासी बड़ोदिया ने उनकी दुकान में गढ़ा धन निकालने को कहा था। चारो आरोपियों ने 15 अप्रैल 24 की रात दुकान बंद कराकर लाइट व सीसीटीवी कैमरे बंद करवा दिए। बाद वे दुकान में खुदाई करने ही लगे, तभी अचानक से आरोपी बाबा उर्फ काका ने नीचे गिरकर मरने का नाटक किया।  अन्य आरोपियों ने कहा कि खुदाई करने मे देर कर दी, इसलिए बाबा मर गया है। उन्होंने हैदर अली को बाबा की मौत का डर बताकर तीस लाख रूपये की मांग की। हैदर अली ने जैसे-तैसे उन्हें 10 लाख रूपए दिए। लेकिन बाद में उन्होंने शेष 20 लाख रुपए के लिए रंगदारी कर रुपए नहीं देने पर मारपीट की।
                                      एसपी के अनुसार हैदर अली की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 417, 327, 120-बी भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर माणकचैक थाना प्रभारी रणजीत सिंगार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इस टीम ने आरोपी अबु बकर उर्फ अब्बु पिता अय्युब खान निवासी शैरानीपुरा रतलाम, अली असगर पिता अकबर अली बोहरा निवासी लोकमान्य स्कूल के सामने बोहरा बाखल रतलाम, युनुस उर्फ बारिक पिता हबीब अली निवासी वकील कालोनी कालिका माता मंदिर के पास रतलाम को गिरफ्तार का लिया है। आरोपियों के कब्जे से धोखाधड़ीपूर्वक लिए गए रुपयों में से 1 लाख रूपए बरामद किए गए है। तीनों आरोपियों को न्यायालय ने जेल भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button