प्रदेश

लायंस डायनामिक क्लब ने तिरुपति नगर स्थित बगीचा में वृहद पौधारोपण कर किया हरियाली युक्त

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १६ जुलाई ;अभी तक;  लायंस क्लब मंदसौर डायनामिक द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करते हुए नगर के मध्य तिरूपति नगर  स्थित उद्यान में क्षेत्रवासियों के सहयोग से 1001 फलदार व फूलदार पौधों को लगाये। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने पौधों को सुरक्षित व संरक्षित रखने की शपथ भी ली।

डायनामिक क्लब अध्यक्ष चित्रा मण्डलोई ने इस अवसर पर कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण करना आवश्यक है, इससे आने वाली पीढ़ी को हम बेहतर वातावरण दे पाएंगे। उन्होंने कहा सभी को अपने जीवन के विशेष अवसरों पर एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। आपने कहा कि तिरूपति नगर का यह बगीचा कुछ ही महीनों में हरियाली का रूप ले चुका है। यहां क्लब द्वारा लगाये गये पौधों की क्षेत्र के नागरिकों द्वारा अच्छी देखरेख की जा रही है। प्रतिदिन नागरिक इनकी सुरक्षा व पानी की समुचित व्यवस्था कर रहे है जिससे बगीचा डेवलप हो चुका है। नगर के कॉलोनियों में स्थित बगीचों की सुध क्षेत्रवासियों को लेकर उसे हरा भरा करना चाहिये। जिससे पर्यावरण संरक्षण अभियान को बल मिलेगा। इस अवसर पर आपने क्षेत्रवासियों को पौधों की सुरक्षा की जिम्मेदारी देते हुए शपथ भी दिलाई।
लायन उषा चौधरी ने कहा कि स्वच्छ वातावरण- स्वस्थ जीवन में पर्यावरण को शुद्ध रखने की दिशा में कार्य करते हुए लायंस क्लब डायनेमिक इस बगीचे में क्षेत्रवासियों के सहयोग से लगातार पौधारोपण कार्य कर रहा है।
इस अवसर पर लायंस डायनेमिक अध्यक्ष चित्रा मण्डलोई, सचिव मनीषा सोनी, पुष्पा चेलावत, उषा चौधरी, प्रीति रत्नावत, नीलम जैसवानी सहित कॉलोनीवासी उपस्थित थी। आभार सचिव मनीषा सोनी ने माना।

Related Articles

Back to top button