प्रदेश

महादेव की अराधना से सभी काम आसान हो जाते हैः-राधे श्याम जी महाराज, श्री जुगुल किशोर जी मंदिर में चल रही नौ दिवसीय शिव महापुराण

दीपक शर्मा

पन्ना १२ अगस्त ;अभी तक ;  पन्ना शहर के श्री जुगुल किशोर जी मंदिर प्रागंण में आयोजित शिव महापुराण कथा के दूसरे दिन भी कथावाचक संत श्री राधे श्याम जी महाराज के मुखारविंद से कथा सुनने बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। भोलेनाथ की भक्ति से परिपूर्ण श्रद्धालुओं का उत्साह कम नही हुआ। कथा का रसपान करने आये श्रद्धालुओं से पूर्णतः पंडाल भरा हुआ था। पंडाल के अंदर जगह भर जाने के बाद बाहर भी श्रद्धालु बैठकर कथा सुनने लगे।

कथावाचक ने कथा में अपना जीवन सनातन संस्कृति के प्रसार में लगाने की बात कही। उन्होंने कहा की पहले कई मंदिर खाली पड़े रहते थे, वहां कोई नहीं जाता था कोई पूजा नहीं करता था, लेकिन अब श्रद्धालुगण नियमित रूप से मंदिर जाते हैं और भगवान शिव को जल एवं बेल पत्र अर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि आज सनातन धर्म के प्रति लोग जागरूक हुए हैं अब लोगों में धर्म के प्रति आस्था जगी है। उन्होंने कहा कि महादेव की भक्ति करें सिर्फ वही है जो आपका भविष्य तय करते हैं। शंकर भगवान का भजन करें वही दुनिया का भाग्य लिखने वाले है। कथा के आयोजक भरत सिंह संतोष सिंह परमार के द्वारा भगवान शिव के अर्धनारीश्वर स्वरूप की आरती के पश्चात् द्वितीय दिवस की कथा का समापन हुआ।

Related Articles

Back to top button