पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल पर सतर्कता जागरूकता पर सेमिनार एवं नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन  

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  ५ नवंबर ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे का सतर्कता विभाग 30 अक्टूबर, 2023 से 5 नवंबर, 2023 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मना रहा है। इस दिशा में पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल पर भी विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं।
                              सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के अवसर पर 04 नवम्‍बर, 2023 को मंडल कार्यालय रतलाम के समिति कक्ष में “भ्रष्टाचार को ना कहें; राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्ध रहें” विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ उप महाप्रबंधक श्री शलभ गोयल ने अपनी टीम के साथ जनहित प्रकटीकरण और मुखबिर संरक्षण (पीआईडीपीआई) संकल्प, 2004 के बारे में जानकारी दी। इस सेमिनार में रतलाम मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक सहित रतलाम मंडल के शाखाधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हुए।
                                  नुक्‍कड़ नाटक  किसी भी विषय को लोगों तक पहुँचाने का एक अहम माध्‍यम है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए रतलाम मंडल के कर्मचारियों द्वारा 04 नवम्‍बर, 2023 को रतलाम जंक्‍शन रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म संख्‍या 04 पर सतर्कता जागरुकता विषयपर नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कर्मचारियों द्वारा इस नुक्‍कड़ नाटक को बेहतर तरिके से प्रस्‍तुत करने के लिए  मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार ने उनकी सराहना।  इस नुक्‍कड़ नाटक के दौरान पश्चिम रेलवे के वरिष्‍ठ उप महाप्रबंधक श्री शलभ गोयल,  मंडल के अन्‍य अधिकारी, पश्चिम रेलवे सतर्कता विभाग के अन्‍य अधिकारी एवं कर्मचारी तथा बड़ी संख्‍या में यात्री उपस्थित रहे।