प्रदेश

म.प्र. राज्य कौशल एवं रोजगार निर्माण बोर्ड की बैठक सम्पन्न

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २० अगस्त ;अभी तक ;   मध्यप्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड के अंतर्गत आने वाले 9 सामाजिक बोर्डों की संयुक्त प्रथम बैठक भोपाल में सम्पन्न हुई। भोपाल में एस.बी.एन. टावर एम.पी. नगर में आयोजित हुई बैठक में स्वर्णकला बोर्ड सहित 9 बोर्ड के अध्यक्ष एवं सदस्यगण शामिल हुए। स्वर्णकला बोर्ड के अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) श्री दुर्गेश सोनी रेहटी, सदस्य अजय सोनी कॉलोनाइजर मंदसौर, भोलेशंकर सोनी जबलपुर, कमल सोनी रीवा एवं कमलेश सोनी सागर भी शामिल हुए। म.प्र. शासन के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मंशा अनुसार इस बैठक में बोर्ड के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं युवा वर्ग की कौशल विकास के माध्यम से जोड़ने पर विचार विमर्श किया गया।
                                       कोशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड के तत्कालीन सचिव सोमेश मिश्रा, स्वर्णकला बोर्ड सचिव श्रीमती उषा गुप्ता सहित अन्य कई अधिकारीगण भी उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए स्वर्णकला बोर्ड अध्यक्ष श्री दुर्गेश सोनी (रेहटी) ने कहा कि बोर्ड का उद्देश्य स्वर्णकला के प्रोत्साहन एवं इससे जुड़े व्यवसायियों एवं कारीगरों के समग्र कल्याण व विकास के लिये कार्य करना है।
स्वर्णकला बोर्ड सदस्य श्री अजय सोनी कॉलोनाईजर ने कहा कि स्वर्णकला बोर्ड का गठन जब से हुआ है तब से यह बोर्ड स्वर्णकाल समाज के हितों के लिये लगातार प्रयत्नशील है। आगामी समय में बोर्ड म.प्र. शासन की जो भी जनकल्याणकारी योजनाये है उनका लाभ समाजजनों को मिले इसके लिये और अधिक प्रयास करेगा। बोर्ड के अध्यक्ष एवं सदस्यगण पूरे म.प्र. का दौरा कर स्वर्णकार समाज को स्वर्णकला बोर्ड के माध्यम से शासन की योजनाओं की जानकारी प्रदान करेगा एवं समाज के हितों के लिए लगातार काम करेगा।
बैठक का संचालन स्वर्णकला बोर्ड सचिव श्रीमती उषा गुप्ता ने किया व आभार प्रकाश अय्यर ने माना।

Related Articles

Back to top button