प्रदेश

फोरलेन पर कई खामियों के चलते आये दिन होरही दुर्घटनाओं में काल के ग्रास में समा रहे वाहन चालक

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २३ जून ;अभी तक;  मल्हारगढ़। लेबड़ से लेकर नयागांव तक फोरलेन पर कई खामियों के चलते आये दिन सड़क दुर्घटनाए होरही है अब तक सेकड़ो लोगो की जान चली गई ओर कई गम्भीर घायल अहमदाबाद,उदयपुर, इंदौर या अन्य अस्पतालों में महंगा अपना इलाज करवा रहे है।
                                  उक्त बात मल्हारगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहते हुवे बताया कि फोरलेन निर्माण के समय से लेकर अभी तक कई बार सड़क निर्माण की खामियों को ज्ञापनों, आंदोलनों के माध्यम से निर्माण कम्पनी व वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत करवाकर खामियो को दूर करने की मांग की गई लेकिन किसी के भी कान पर जु तक नही रेंगी ओर उसका खामियाजा वाहन चालकों को मौत के रूप में भुगतना पड़ रहा है।
ब्लेक स्पॉट सिर्फ घोषित कर करली अपने कर्तव्यों की इतिश्री
                                      ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा  ने  बताया कि ब्लेक स्पॉट घोषित तो कर दिए पर ब्लेक स्पॉट पर सुधार कुछ भी नही हुवे ओर दुपहिया वाहन चालक मारे जारहै है।शर्मा ने यह कहा कि मन्दसौर बायपास,साबाखेड़ा फाटा,पिपलियामंडी चौपाटी,बरखेड़ापन्थ, मल्हारगढ़, मख्खन ढाबा,के यहां अभी तक कई दुर्घटनाए होचुकी ओर मोते होचुकी है
फोरलेन निर्माण कम्पनी पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा
फोरलेन निर्माण कम्पनी ने सडक निर्माण के दौरान दुपहिया वाहन चालको के लिए दोनों तरफ एक एक मीटर सड़क नही बनाई इस कारण भी तेज गति से आने वाले बड़े वाहनों के ओव्हरटेक के समय दुपहिया वाहन चालक चपेट में आरहे है।
पिपलिया चौपाटी पर नही लगी हाईमास्ट
शर्मा ने बताया कि कई बार मांग करने के बाद भी लापरवाही के चलते आज तक पिपलिया चौपाटी पर हाईमास्ट लाइट नही लगी टोल प्लाजा वाले कहते है एमपीआरडीसी लगवाएगी ओर एमपीआरडीसी वाले सुनने को तैयार नही इससे रात्रि में दुर्घटनाए होरही है।
मृतक के परिजनों को मुआवजा दे फोरलेन निर्माण कम्पनी
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि सड़क दुर्घटना में लोग जो मर रहे है वह सड़क निर्माण कम्पनी की गलतियों के कारण ही मर रहे है ऐसे में कम्पनी द्वारा मृतकों के परिजनों को कम से कम 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जए ।

Related Articles

Back to top button