सीधी में सड़क हादसा : 7 की अकाल मौत

विजय सिंह सीधी से 

सीधी, 8 जून ;अभी तक;  जिले के जमोड़ी थाना अंतर्गत सीधी-मड़वास मार्ग के ग्राम डोल में बल्कर हाईवा की टक्कर से एक बोलेरो वाहन में सवार सभी लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। मृतकों में 2 बच्चे शामिल हैं। हृदयविदारक यह हादसा आज सुबह 10 बजे का है। एक स्कूटी को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ। स्कूटी में सवार शुक्ला ने भी घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर साकेत मालवीय व पुलिस अधीक्षक डॉ. रवीन्द्र वर्मा ने अपनी निगरानी में बलेरो में फंसे मृतकों को बाहर निकलवाया।

पुलिस अधीक्षक डॉ. रवीन्द्र वर्मा ने बताया कि बलेरो में बाराती सवार थे। सड़क में अचानक एक स्कूटी आ जाने के कारण उसे बचाने के चक्कर में बल्कर अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसकी चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई। स्कूटी में सवार होकर सीधी से निवास जा रहा युवक दोनो वाहनों की चपेट में आ गया। जिससे मौके पर ही मौत हो गई। युवक बजाज फाइनेंस कंपनी में काम करता था। बोलेरो पूरी तरह से चिपक गई थी। करीब आधे घंटे तक बड़ी मशक्कत के बाद बोलेरो में फंसे लोगों को निकाला जा सका है। दो घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है। घटना मड़वास चौकी अंतर्गत डोल शराब दुकान समाने बुधवार सुबह करीब 10 बजे की है।

घटना की जानकारी लगते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटलेचार थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गई। पीएम के बाद शव एंबुलेंस से घर तक पहुंचाया गया है। पुलिस ने बल्कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है वह शराब के नशे में था।  सिरसी निवासी बच्चू लाल यादव के बेटे प्रमोद यादव की बारात कुदौंर गई हुई थी, जो वापस लौट रही थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बोलेरो गाड़ी में सवार बाराती राजाराम यादव पुत्र झरियारी यादव 56 वर्ष निवासी माड़ापानी थाना जमोड़ीसुखलाल पुत्र पियारे यादव 55 वर्षरोहित पुत्र राजकुमार यादव 15 वर्षशिब्बू उर्फ मंगल यादव पुत्र हीरालाल 10 वर्ष तीनों निवासी सरौंधा थाना जियावन, जिला सिंगरौलीधर्मेंद्र पुत्र छोटेलाल यादव 19 वर्ष निवासी सजहर, सिंगरौली की बल्कर में दबने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि स्कूटी सवार आशीष शुक्ला पुत्र स्वर्गीय राम कृष्ण 25 वर्ष निवासी शंकरपुर की बल्कर की ठोकर लगने से मौत हो गई है।

बोलेरो में सवार बुद्धसेन यादव पुत्र चंद्रभान यादव 46 वर्ष निवासी सरौंधा गंभीर रूप से घायल हो हैं। बल्कर का क्लीनियर छोटे लाल पुत्र परदेशी 35 वर्ष निवासी तिवरिगवां चुरहट को भी चोट आई है। जिनका जिला अस्पताल में चल रहा है। दोनों की हालत में सुधार बताया गया है।