लंदन के Trafalgar Square में दिवाली उत्सव का आयोजन, लोग बोले- अद्भुत… अविश्वसनीय

लंदन के मेयर सादिक खान के द्वारा आयोजित वार्षिक दिवाली उत्सव में न केवल लंदन बल्कि ब्रिटेन के विभिन्न हिस्सों से सभी पृष्ठभूमि के लोग शामिल हुए। दिवाली समारोह में कलाकारों ने जय हो और जो है अलबेला जैसे बॉलावुड गानों पर डांस भी किया। इसके साथ ही कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने भारतीय व्यंजन भी आनंद लिया।
लंदन के मेयर सादिक खान ने रविवार को ट्राफलगर स्क्वायर में वार्षिक दिवाली उत्सव का आयोजन किया। दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक चले इस कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने हिंदू, सिख और जैन समुदायों के परफार्मेंस, योग वर्कशॉप और कठपुतली शो का आनंद लिया।

जय हो गाने’ पर जमकर झूमे कलाकार

दिवाली समारोह में कलाकारों ने ‘जय हो’ और ‘जो है अलबेला’  जैसे बॉलावुड गानों पर डांस भी किया। इसके साथ ही, कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने भारतीय व्यंजन भी आनंद लिया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए भारतीय मूल की एक लड़की ने कहा- यह पहली बार है, जब मैं भारत के बाहर दिवाली का अनुभव कर रही हूं। इसलिए यह बहुत अच्छा लग रहा है।

लंदन में लोगों को दिवाली मनाते हुए देखकर अच्छा लग रहा है’
भारतीय मूल के एक लड़के ने कहा कि लंदन के लोगों को दिवाली मनाते हुए देखकर अच्छा लग रहा है। मेयर को बोलते हुए देखने को मिला। वे एक अद्भुत व्यक्ति हैं। वहीं, एएनआई से बातचीत में विवियन नाम के एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि मुझे डांस करना पसंद है। मैं पहली बार ट्राफलगर स्क्वायर आया हूं। यहां का माहौल अद्भुत है। इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी।