प्रदेश

उत्सव की तरह दिखी कर्मचारी की सेवानिवृत्ति 

मोहम्मद सईद
शहडोल, एक अप्रैल अभी तक। रेलवे के मुख्य टिकट निरीक्षक (सीटीआई) ए के मोहंती सेवा अवधि पूर्ण कर शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए। सीटीआई श्री मोहंती का बिलासपुर-इंदौर ट्रेन से शहडोल पहुंचने पर रेलवे स्टेशन में रेलवे के कर्मचारियों, नागरिकों और स्वयंसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों ने आत्मीय स्वागत किया। श्री मोहंती जैसे ही ट्रेन से नीचे उतरे उन्हें लोगों ने फूल मालाओं से लाद दिया। कर्मचारियों ने ढोल नगाड़ों की थाप के बीच जमकर गुलाल भी उड़ाया। रेलवे स्टेशन में श्री मोहंती के परिजन भी मौजूद थे।
खुली जीप में सवार थे मोहंती
फूल मालाओं से स्वागत के बीच श्री मोहंती रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित अपने कार्यालय पहुंचे और वहां से जब वे बाहर निकले तो फूलों से सजी एक खुली जीप में उन्हें सवार किया गया। इसके बाद डीजे की धुन में नाचते गाते जुलूस की शक्ल में श्री मोहंती को उनके घर तक ले जाया गया।
इस दौरान जमकर पटाखे फोड़े गए और आतिशबाजी की गई। श्री मोहंती का दरभंगा चौक पहुंचने पर भी आत्मीय स्वागत किया। शहडोल से पहले अनूपपुर, अमलाई और बुढ़ार स्टेशन में भी रेल कर्मचारियों ने श्री मोहंती का फूल-मालाओं से स्वागत किया।
रेल कर्मचारियों और आम जनमानस के बीच दादा के नाम से पहचाने जाने वाले श्री मोहंती का जिस गर्मजोशी से स्वागत किया गया उसने इस बात को साबित कर दिया कि श्री मोहंती रेल कर्मचारियों के दिलों पर राज कर रहे हैं। इतना ही नहीं जिस बड़ी संख्या में शहर के लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे उसने इस बात को भी रेखांकित कर दिया है कि दादा की शहर के लोगों में भी बराबर पैठ है।
रेलवे स्टेशन का आज का नजारा देखकर वहां मौजूद यात्रियों को ऐसा महसूस हुआ राजनीतिक दल के किसी नेता का आगमन हुआ है। लेकिन जब यात्रियों को यह जानकारी हुई कि एक रेल कर्मचारी के सेवानिवृत्त होने पर उनके स्वागत के लिए इतने लोग आए हैं तो यात्री भी हैरान रह गए।

Related Articles

Back to top button