प्रदेश

मुरैना बाल संप्रेक्षण गृह से आठ बच्चे दीवाल तोड़कर फरार

देवेश शर्मा
मुरैना। ३  जुलाई ;अभी तक; मुरैना के बाल सम्प्रेषण गृह से आठ अपचारी किशोर फरार हो गए। यह बच्चे हत्या व बलात्कार जैसे गंभीर अपराधों में पकड़े जाने के कारण सम्प्रेषण गृह में बंद थे। रविवार की शाम करीब 7 बजे सम्प्रेषण गृह में बंद 12 अपचारी किशोरों में आठ किशोर फरार हो गए। कोतवाली थाना पुलिस को जैसे ही घटना की खबर लगी, पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस पार्टी उनकी सर्चिंग में जुटी हुई हैं।
                                  नगर पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने बताया कि बाल सम्प्रेषण गृह में बंद यह किशोर हत्या व बलात्कार जैसे गंभीर अपराधों के आरोपी  थे। उन्होंने दीवाल को काटकर जगह बनाई फिर उसमें से आठ अपचारी किशोर भाग गए हैं। उन्होने बताया कि संप्रेक्षण गृह के प्रमुख गेट पर लगे एस ए एफ सुरक्षा गार्ड ने रविवार रात 8 बजे कोतवाली पुलिस को अपचारी किशोरों के भाग जाने की सूचना दी वैसे ही पुलिस उनकी तालाश में जुट गई है।उनके घर व ठिकानों पर तलाश की जारही है।सम्प्रषण गृह के प्रमुख ने बताया कि भागे हुए किशोर मुरैना, भिण्ड तथा श्योपुर जिलों के हैं। रविवार की शाम को इन किशोरों ने उनके कमरे के बाथरूम की दीवार को काटा और उसमें से फरार हो गए।
                                      उल्लेखनीय बात यह है बाल सम्प्रषण गृह से बच्चे न भागने पाएं इसलिए सम्प्रेषण गृह पर हर समय ताला लगा रहता है। इसके साथ ही वहां एसएएफ का एक सुरक्षा गार्ड भी मौजूद रहता है, बावजूद यह किशोर भाग जाने में सफल हो गए। तीन माह पूर्व भी उसमें बंद तीन अपचारी गार्ड की आंख में मिर्ची मसाला मारकर भागे थे,जिन्हे बाद में पुलिस ने पकड़ कर पुन बंद कर दिया था।

 

Related Articles

Back to top button