पुलिस मुठभेड में 2 महिला नक्सली के मारे जाने की घटना की दण्डाधिकारी जांच के आदेश

आनंद ताम्रकार
बालाघाट २७ अप्रैल ;अभी तक;  विगत 22 अप्रेल 2023 को जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र में वनग्राम कंदला के समीप जंगल में पुलिस जवानों एवं नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड में 2 महिला नक्सली के शव घटनास्थल से बरामद किये गये।
                          मृतक नक्सली महिला प्रतिबंधित भारतीय माओवादी संगठन के कान्हा भोरमदेव डीविजन की वर्दीधारी सशस्त्र महिला की पहचान सुनीता उर्फ सोमडी मडावी निवासी ग्राम नगाराम थाना जगरगुंडा जिला सुकमा छत्तीसगढ़ एवं सरिता उर्फ बिज्जे निवासी ग्राम जोनागुडेम थाना चिंतलनार जिला सुकमा छत्तीसगढ के रूप में हुई है उनके पास से 303 बोर की राइफल बरामद की गई थी।
                          ऐसी घटनाओं की संवेदनशीलता तथा भविष्य में इसकी पुनर्वत्ती ना हो इस उद्देश्य से कलेक्टर जिला दण्डाधिकारी डाक्टर गिरीश कुमार मिश्रा ने इसकी दण्डाधिकारी जांच के आदेश दिये है और बैहर एसडीएम तन्मय शर्मा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।
                          इस घटना के सबंध में किसी भी व्यक्ति के पास किसी भी प्रकार की जानकारी अथवा साक्ष्यों तो वे लिखित अथवा अन्य माध्यम से 10 मई 2023 के पूर्व बैहर एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत कर सकते है।
                           यह उल्लेखनीय है की हाल ही में हुई इस मुठभेड़ के बाद पुलिस द्वारा घटना से जुडे साक्ष्य जुटाने के लिये ग्रामीणों से संपर्क भी किया जा रहा है।