डोडाचूरा के नाम पर लाखों रुपए के अवैध वसूली की जा रही है-श्री शंकरलाल आंजना

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर २७ अप्रैल ;अभी तक;  ग्राम करजू स्थित गांधी चौराहा पर किसानों ने नारेबाजी कर सरकार की गलत अफीम नीतियों का विरोध किया।
                                  इस दौरान संबोधित करते हुए  जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री शंकरलाल आंजना ने कहा कि किसानों की स्थिति बहुत ही दयनीय है आए दिन लाखों रुपए की अवैध वसूली डोडाचूरा के नाम पर की जाती है जबकि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक नीमच मनोज कुमार सिंह एवं राकेश सागर ने स्पष्ट प्रतिवेदन बनाकर राज्य शासन को भेजा था जिसमें यह स्पष्ट उल्लेख था कि डोडाचूरा में मात्र 0.02 प्रतिशत मार्फीन ही पाई जाती है यह अवैध मादक पदार्थ की श्रेणी में नहीं आती है। इसके बावजूद भी शासन के दबाव में प्रशासन द्वारा आए दिन डोडाचूरा के नाम पर मादक पदार्थ बताकर झूठे प्रकरण बनाकर किसानों को बेवजह परेशान किया जा रहा है एवं अवैध वसूली की जा रही है इससे किसानों का आर्थिक और मानसिक शोषण हो रहा है शासन प्रशासन की हठधर्मिता का शिकार आम किसान हो रहा है।
                                श्री आंजना ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है सरकार कंगाल हो चुकी है इसलिए बेगुनाह लोगों को मादक तस्करी में फंसाकर बेगुनाह लोगों से अवैध वसूली कर रही  हैं सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है सरकार को तत्काल प्रतिबंध लगाना चाहिए । श्री आंजना ने कहा कि सीपीएस पद्धति में डोडा 200 प्रति क्विंटल  का भाव दिया जा रहा है जो कि गलत है। 5 हजार रू. प्रति किलो का भाव मिलना चाहिए।
                        इस अवसर पर बालसिंह आंजना,मगनलाल आंजना,भुवान माली, जवाहर लाल धनगर, कारूलाल धनगर रामचंद् सैन, जीवन सिंह आंजना सहित अनेक किसान उपस्थित थे।