प्रदेश

दो निराश्रित दिवंगतों का अंतिम संस्कार किया श्री बंसल ने

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १५ मई ;अभी तक;  सामाजिक कार्यकर्ता व सेवा बैंक के  संचालक सुनील बंसल ने दो निराश्रित निर्धन दिवंगतों का अंतिम संस्कार किया।

                              उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय से प्रातः 9.30 चौकी प्रभारी श्री नासिर ने फोन करके बताया कि आज जो 2 व्यक्ति जिला चिकित्सालय में भर्ती थे जिनका नाम पता कुछ पता नहीं था। एक को 12 मई के दिन और दूसरे को 13 मई के दिन भर्ती कराया था । जिसमें से एक को शामगढ़ से मंदसौर रेफर किया हुआ था तथा दूसरे को पुलिस कंट्रोल रूम वालों ने भर्ती कराया था दोनों की मृत्यु हो चुकी है । तथा एक की उम्र उम्र 65 साल के लगभग और दूसरे की उम्र 32 साल के लगभग थी। उनका अंतिम अग्नि संस्कार करना है । जिस पर श्री बंसल ने नगरपालिका के जाकिर भाई को फोन लगाकर शव वाहन के लिए बोला एवं उनके अंतिम यात्रा की तैयारी का सामान लेकर जिला चिकित्सालय परिसर में पहुंचकर दोनों उक्त मृतकों के शव को कागजी खानापूर्ति के बाद सुपुर्दगी में लेकर शव वाहन के माध्यम से शिवना स्थित मुक्तिधाम पर पहुंचकर पहुंचे तथा उक्त दोनों मृतकों का पूरे हिंदू रीति रिवाज के अनुसार वहां पर अंतिम संस्कार किया। मुखाग्नि दोनों को सुनील बंसल ने दी।
                                  इस दौरान मुक्तिधाम पर अन्य अंतिम संस्कार भी हो रहे थे जिसमें मौजूद लोगों ने उक्त कार्य में अपनी सहभागिता की।
श्री बंसल ने कहा कि पिछले 30 सालों से उक्त सेवा कार्य को प्रभु के आशीर्वाद से मित्र एवं मीडिया और जनता के स्नेह से निरंतर इस काम को करने का प्रयास कर रहे हैं अगर आपको इस प्रकार की कोई घटना दिखे जिसका कोई नहीं हो या गरीब हो या अन्य प्रकार की कोई दिक्कत हो तो आप मुझे सूचित करें ताकि हम उसे सद्गति प्रदान करें।

Related Articles

Back to top button