प्रदेश

नजर रखो तो भगवान के चरणों पर रखो जीवन मे मुस्कुराते रहो

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर  ३ जुलाई ;अभी तक;  नजर रखो तो भगवान के चरणों पर रखो। जीवन मे मुस्कराते रहो । अभी संक्रमण काल चल रहा है। अभी दो वर्ष पूर्व शमशान में भी जगह नही मिली थी।इसलिए इस जिंदगी का क्या भरोसा है।
                           उक्त उदगार परम् पूज्यनीय सन्त पंडित दशरथ भाईजी ने गुरुपूर्णिमा के पवित्र अवसर पर दिवाक माता मंदिर परिसर में अपने भक्तों को सद्गुणों से ओतप्रोत अपने प्रवचनों में व्यक्त किये।उन्होंने कहा कि संक्रमण काल चल रहा है और ऐसे में जिंदगी का क्या भरोसा है यह साथ देती है या नही? इसलिए जीवन मे मुस्कराते रहो।ये किसी का क्या भरोसा है इस जिंदगी का हम रहे या न रहे लेकिन मोहब्बत जरूर रहेगी।दासता अपनी दुनिया कहेगी।नाम रह जाएगा,आदमी का ।दुनिया है हकीकत पुरानी चल के रुकना है , इसकी रबानी।
प.दशरथ भाईजी ने अपने शिष्यों को अपने सम्बोधन में कहा कि फर्ज पूरा करो जिंदगी का ,क्या भरोसा है इस जिंदगी का । सांस रुक जाएगी चलते चलते और संमा बुझ जाएगी जलते – जलते ।दम निकल जाएगा आदमी का क्या भरोसा
गुरु प.दशरथ भाईजी ने अपने शिष्यों को जीवन मे तीन सूत्र अपनाने को लेकर कहा कि जीवन मे हमेशा मुस्कराते रहो। किसी को बुरा मत कहो और मोबाईल का कम से कम उपयोग करो। उन्होंने कहा कि आप गुरु के चरणों मे निष्ठा रखने वाले व्यक्ति है तो आप किसी को बुरा मत कहो और सभी से प्रेम से रहो।
कार्यक्रम का संचालन गुरु भक्त श्री महेश रैठा ने किया। प्रवचन के पश्चात बडी संख्या में उपस्थित पुरूष व महिलाओं गुरु भक्तों ने लाइन से परम् श्रेष्ठ गुरु प.दशरथ भाईजी को पुष्पमाला पहनाकर गुरुवंदना कर आशीर्वाद लिया। सभी गुरु भक्तों ने व्यास पीठ पर विराजित गुरु श्रेष्ठ प.दशरथ भाईजी व शास्त्र की पूजा व आरती की। बाद में सभी ने प्रसादी ग्रहण की।
यहां आए सभी धर्मालुजनो ने दिवाक माता व मंदिर में विराजित बजरंगबली व भैरव देव आदि को प्रणाम कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

Related Articles

Back to top button